शहरभर के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में भारी फोर्स की होगी तैनाती, इंटेलीजेंस को भी सर्तक रहने के निर्देश

24 जनवरी को होगा पुलिस लाइन में होगा गणतंत्र दिवस की परेड का रिर्हसल, पुलिस ने शुरू की तैयारियां

Meerut। गणतंत्र दिवस को लेकर शहर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। एसपी सिटी ने बताया कि गणतंत्र दिवस को लेकर शहरभर के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में भारी फोर्स तैनात की जाएगी। साथ ही होटलों, बस अड्डों, रेलवे स्टेशन समेत सभी जगह चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। वहीं दूसरी ओर 24 जनवरी को पुलिस लाइन में परेड का रिर्हसल कराया जाएगा। शहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी थानेदारों को निर्देश भी दे दिए गए हैं।

कार्रवाई होगी

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर किसी भी तरह संदिग्ध गतिविधियां न हो इसको लेकर इंटेलीजेंस को सर्तक कर दिया गया है। अगर किसी के द्वारा संदिग्ध गतिविधि को अंजाम दिया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रतिसार निरीक्षक होरी लाल सिंह ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर परेड का आयोजन पुलिस लाइन में होगा। हालांकि इससे पहले 24 जनवरी को पुलिस लाइन में परेड का रिर्हसल किया जाएगा, जिसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है।

गणतंत्र दिवस को लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। शहर के प्रमुख चौराहों, बस अड्डों, रेलवे स्टेशन और होटलों में पुलिस द्वारा चेकिंग कराई जाएगी। संदिग्ध को पकड़कर पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ