-दुकान खाली कराने पहुंची पुलिस के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

- किराए की दुकान को लेकर कोर्ट में कई सालों से चल रहा था विवाद

Meerut: एक विवादित दुकान को खाली कराने गई सदर बाजार थाना पुलिस के सामने बुधवार दिन में महिला ने हाई प्रोफाइल ड्रामा किया। पहले तो वह पुलिसकर्मियों से भिड़ गई। जब पुलिस ने जबरन दुकान खाली कराना चाहा तो उसने अपने ऊपर केरोसीन का तेल छिड़क लिया और आत्महत्या का प्रयास किया। इस हरकत के बाद पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। उन्होंने महिला के इस कदम के बाद घुटने टेक दिए। उन्होंने उससे केरोसीन की बोतल छीनी और महिला को शांत कराया। इसके बाद वे बिना कोई कार्रवाई किए ही बैरंग वापस लौट गए। काफी देर तक चले इस ड्रामा को देखने के लिए लोगों का मजमा जमा हो गया। कोर्ट के आदेश पर पुलिस दुकान खाली कराने गई थी।

दुकान का विवाद

संगीता शंकर पत्‍‌नी गुलाबचंद की आबूलेन स्थित मोबाइल हब नाम से दुकान है। दुकान पर संगीता और उनका बेटा सौरभ बैठते हैं। वह 22 वर्षो से दुकान संचालित कर रही है। संगीता ने बताया कि उन्होंने हरीश करोरी से दुकान लीज पर ली थी। तब उन्होंने इसके लिए 5 लाख रुपए पगड़ी के रूप में दिए थे। उन्होंने बताया कि अब हरीश पत्‍‌नी मंजू, बेटा रजनीश और मनीष उस लीज को मानने से इंकार कर रहे हैं। इसको लेकर कोर्ट में वाद दायर कर दिया। तब से कोर्ट में 1200 रुपए किराया जमा कर रहीं हैं। जबकि वे 5 हजार रुपए किराए की डिमांड कर रहे हैं।

खुद पर केरोसीन छिड़का

आरोप है कि रजनीश और मनीष दुकान खाली कराने को लेकर कोर्ट का आदेश लेकर आ गए। बुधवार को दोपहर में वे सदर बाजार थाना पुलिस के साथ दुकान खाली कराने पहुंचे। दुकान पर संगीता और उनका बेटा सौरभ बैठे हुए थे। पहले तो पुलिस ने उनहें दुकान खाली करने को कहा तो वह भिड़ गई। दुकान खाली करने को राजी नहीं हुई। इस बात पर पुलिस के सामने ही दोनों पक्षों में लड़ाई हो गई। पुलिस ने जबरन खाली करने के लिए थोड़ा कदम आगे बढ़ाया तो संगीता ने केरोसीन का तेल छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास किया।

दुकान का पुराना विवाद था। खाली कराना था, लेकिन महिला ने हंगामा खड़ा कर दिया। पुलिस ने महिला को कुछ दिन का समय दिया है। अब कुद दिन बाद कार्रवाई की जाएगी। मामला कोर्ट में चल रहा था।

- गजेंद्र पाल सिंह यादव, इंस्पेक्टर, सदर बाजार थाना