- टीपी नगर थाना पुलिस ने गिरोह के सरगना सहित बदमाशों को पकड़ा

- हाइवे पर गाडि़यों को लूट कर उसे कबाड़ी बाजार में बेच देते थे

MEERUT: टीपीनगर पुलिस की टीम ने शुक्रवार को हाइवे पर लूटपाट करने वाले बदमाशों के गिरोह को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि यह गिरोह कई प्रदेशों में लूटपाट की वारदात को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने गिरोह के पांच बदमाशों को धरदबोचा। नए साल पर जश्न मनाने के लिए ये लूटपाट को अंजाम दे रहे थे।

बागपत फ्लाइओवर पर पकड़ा

सुबह दिल्ली हाइवे स्थित बागपत फ्लाइओवर से लूटपाट करते वक्त बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। एसओ टीपीनगर प्रशांत कपिल ने बताया कि ये बदमाश नोएडा के राहुल गैंग के लिए काम करते हैं। सरगना राहुल सहित शामली के सन्नी, रेलवे रोड, मेरठ के धीरज कुमार, हरियाणा स्थित पानीपत के विरेंद्र कुमार और प्रदीप को गिरफ्तार किया गया। यही नहीं पुलिस ने नोएड के परी चौक से लूटी गई पोलो कार भी उनके कब्जे से बरामद कर ली है।

जश्न मनाने के लिए करने जा रहे थे लूट

पुलिस की पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि नोएडा और पानीपत में उन्होंने लूट की करीब 35 से अधिक वारदातों को अंजाम दिया है। लूटी गई गाडि़यों को मेरठ के सोतीगंज और हापुड़ के बाजार में बेच चुके हैं। सरगना राहुल ने बताया कि लूटी हुई पोलो से मेरठ के परतापुर से दौराला के बीच लग्जरी कार लूटने की प्लानिंग थी। ये नए साल जश्न धूमधाम से मनाना चाहते थे। इसके लिए लूट से दो लाख रुपए एकत्र कर रहे थे। इसके लिए उन्होंने ब्रावरा होटल में 31 दिसम्बर की रात में पार्टी की प्लानिंग भी कर ली थी। इसके अलावा नोएडा में भी पार्टी करने वाले थे।

लूट की प्लांिनंग नोएडा में की

गिरोह का सरगना नोएडा की एक फैक्ट्री में काम करता था। वहीं उसकी मुलाकात फैक्ट्री में मजदूरी करने वाले सन्नी से हुई। इसके बाद धीरज और प्रदीप तथा विरेंद्र भी उनके साथ हो लिए। होटल में पार्टी करने और अय्याशी करने के लिए वे लूटपाट को अंजाम देते थे। मेरठ में लूटपाट करने की प्लानिंग भी नोएडा में की गई थी।

पकड़े गए बदमाशों ने लूट की करीब बीस वारदात को नोएडा और 15 को पानीपत में अंजाम दिए हैं। नोएडा की टीम को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

आलोक शर्मा, आइजी, मेरठ