लूट और डकैती डालने वाले बदमाश इसमें शामिल

- एसएसपी की फटकार के बाद तैयार की थानेदारों ने लिस्ट, फिर खोली गई हिस्ट्रीशीट

Meerut । पंचायत चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, पुलिस एक्शन मोड में दिखाई देने लगी है। एसएसपी के आदेश पर मेरठ के दस बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। लूट, डकैती, मर्डर और अन्य अपराधों में लिप्त रहे शहर से लेकर देहात तक के बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली जा चुकी है। एसएसपी की फटकार के बाद शहर और देहात के थानेदारों ने लिस्ट तैयार की, जिसके बाद आरोपियों पर शिकंजा कसा गया है। इन हिस्ट्रीशीटरों पर पुलिस निगरानी भी रखेगी।

चुनाव की तैयारी

शहर में लगातार हो रही हत्या, लूट और डकैती पर लगाम लगाने के लिए लगातार मेरठ पुलिस द्वारा प्रयास किया जा रहा है लेकिन उसके बावजूद भी घटनाएं हो रही है। घटनाएं रोकने के लिए लगातार बदमाशों के साथ मुठभेड़ की जा रही है। अब मेरठ में दस बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। पंचायत चुनाव भी पास आ रहे है ऐसे में पंचायत चुनाव में किसी तरह का कोई खतरा न हो इसको लेकर पुलिस प्रशासन की तैयारियां शुरू हो गई है। एक कोतवाली, एक देहली गेट, एक टीपी नगर, तीन परीक्षितगढ़ और चार किठौर के बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। इन पर बकायदा निगरानी भी पूरी तरह से रखी जाएगी।

थानेदारों को फटकार

एसएसपी ने दिसंबर 2020 में सभी थानेदार और सर्किल के सीओ को आदेश दिए थे कि वह अपने-अपने क्षेत्र के कुख्यात बदमाशों की सूची तैयार कर मुहैया कराए, ताकि उनकी हिस्ट्रीशीट खोली जा सके। एक महीने तक इसकी रिपोर्ट थाने ने एसएसपी को नहीं सौंपी, जिसके चलते पिछले महीने हिस्ट्रीशीट नहीं खोली जा सकी थी। अब एसएसपी ने फटकार लगाई तो थानेदारों ने हिस्ट्रीशीटरों की लिस्ट तैयार करके एसएसपी को भेजी। जिसके बाद सभी की हिस्ट्रीशीट खोल दी गई है।

क्या होती है हिस्ट्रीशीट

एडवोकेट उपदेश शर्मा के मुताबिक ऐसा व्यक्ति जिसने अपराध किया हो और उसपर अपराध के मुकदमें भी हो और उस अपराधी का सारा रिकॉर्ड पुलिस अपने पास रखती है। वह अपराधी घोषित होने के बाद भी लगातार अपराध किए जा रहे हो तो ऐसे व्यक्ति को हिस्ट्रीशीटर घोषित कर दिया जाता है।

इनकी खोली गई है हिस्ट्रीशीट

आमिर निवासी इस्माईल नगर कोतवाली।

रिजवान सैफी उर्फ पिंटू निवासी हीरा बीडी वाली गली पूर्वा फैय्याज अली देहली गेट।

राहुल निवासी भीमनगर गली नंबर दो नई बस्ती टीपी नगर।

लब्बू उर्फ जसबीर निवासी ग्राम मिर्जापुर परीक्षितगढ़

सुखदेव उर्फ सुक्की निवासी मिर्जापुर परीक्षितगढ़

विनोद निवासी मिर्जापुर परीक्षितगढ़

सोनू मलिक उर्फ भड़भड़ निवासी भगवानपुर बांगर किठौर

कमरे आलम निवासी ग्राम राधना इनायतपुर किठौर

रागिव निवासी राधना इनायतपुर किठौर

नासिर निवासी ग्राम राधना इनायतपुर किठौर

इन्होंने कहा

दस बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। यह बदमाश लूट, डकैती और मर्डर में शामिल रहे है। कानून व्यवस्था के लिहाज से सभी की हिस्ट्रीशीट खोली गई है

अजय साहनी

एसएसपी

मेरठ।