-होली के मद्देनजर 23 से 27 मार्च को बंद रहेंगी बैंक

-लीड बैंक ने दिया सभी बैंकों को एटीएम फुल करने के आदेश

मेरठ: होली के मद्देनजर बैंकों की पांच दिन की लंबी छुट्टी के चलते लोगों को खासी किल्लत होने वाली है। डिस्ट्रिक लीड बैंक (सिंडीकेट बैंक) के मुताबिक करीब एक अरब का ट्रांजिक्शन इस लंबी छुट्टी के चलते प्रभावित होगा तो वहीं सभी बैंकों को निर्देश दे दिए हैं कि वे मंगलवार को अपने एटीएम फुल कर दें। सुरक्षा के निर्देश भी लीड बैंक ने दिए हैं।

प्रभावित होगा कारोबार

मेरठ जनपद में कुल 38 बैंकों की 415 शाखाएं शहर और देहात क्षेत्रों में अगले पांच दिनों के लिए बंद हो जाएगीं। 23 मार्च से होली के मद्देनजर बैंकों की पांच दिनों की छुट्टी हो रही है। आगामी सोमवार को बैंक खुलेंगी। इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के मेरठ चैप्टर के चेयरमैन अतुल गुप्ता ने बताया कि बैंकों की लंबी छुट्टी से कारोबार प्रभावित होगा तो वहीं आमजन को भी ट्रांजिक्शन की समस्या से जूझना होगा।

फुल कर दें एटीएम

अग्रणी जिला प्रबंधक विनय शर्मा ने बताया कि कैश क्रंच न हो इसके लिए सभी बैंकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे मंगलवार तक अपने एटीएम में पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करा दें। उन्होंने कहा कि लंबी छुट्टी के चलते सोमवार और मंगलवार दो दिन आमदिनों की अपेक्षा बैंकों में ग्राहकों की खासी भीड़ जुटेगी। डेढ़ गुना तक ट्रांजिक्शन बढ़ने की संभावना इन दो दिनों में है। उन्होंने छुट्टी के दौरान बैंकों को शाखा और एटीएम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं।

सभी बैंकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे मंगलवार तक एटीएम में पर्याप्त धन उपलब्ध करा दें। मेरठ की 415 शाखाएं इन पांच दिनों के दौरान बंद रहेंगी।

-विनय शर्मा, अग्रणी जिला प्रबंधक, मेरठ

----

24 को बंद रहेंगी शराब की दुकानें

मेरठ: जिला आबकारी अधिकारी प्रदीप दुबे ने बताया कि होली के मद्देनजर 24 मार्च को शराब की दुकानें और भांग के ठेके बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि 23 मार्च रात्रि आठ बजे से 24 मार्च शाम पांच बजे तक बंदी के आदेश जनपद में जारी किए गए हैं। इस दौरान कोई भी शराब की दुकान खुली मिली तो उसके खिलाफ लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्यवाही होगी।