आई स्पेशल

-लगातार आठ दिन ड्यूटी करने वालों को मिलेंगे 2800 रुपए

-होली पर रोडवेज अधिकारियों को भी नहीं मिलेगी छुट्टी

Meerut: परिवहन निगम ने पिछले साल की तरह इस बार भी होली के दौरान ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहन भत्ता देने का निर्णय लिया है। 20 से 27 मार्च के बीच ड्यूटी करने वाले ड्राइवर्स व कंडक्टर को 2800 रुपए प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। वहीं डिपो व कार्यशालाओं में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए भी यह धनराशि निर्धारित की गई है। इस बार परिवहन आयुक्त ने होली के मद्देनजर रोडवेज अधिकारियों की भी छुट्टी कैंसिल कर दी है।

यात्रियों को मिलेगी सुविधा

होली के दौरान हजारों लोग दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ, बरेली, मुरादाबाद सहित विभिन्न स्थानों से बसों में सफर करते हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए 20 से 27 मार्च से लगातार बस संचालन करने की प्लानिंग रोडवेज ने की है।

संविदा कर्मियों को भी होगा लाभ

रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि सविंदा ड्राइवर और कंडक्टर को 2400 किमी से अधिक बस चलाने पर 55 रुपए प्रति किमी के हिसाब से अतिरिक्त धनराशि दी जाएगी। नगरीय व उपनगरीय क्षेत्र की बसों को रोजाना 1000 किमी से अधिक चलने पर 110 पैसे प्रति किमी के हिसाब से भुगतान किया जाएगा। लगातार सात दिन तक ड्यूटी करने वालों को 300 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से 2100 रुपए दिए जाएंगे।

कैंसिल हुई छुट्टी

इस बार होली के दौरान एआरएम कैडर के अधिकारियों को भी छुट्टी नहीं मिलेगी। इन्हे 40 रुपए प्रति बस के हिसाब से प्रोत्साहन दिया जाएगा। वहीं कार्यशाला में काम करने वाले कर्मचारियों को आठ दिन तक ड्यूटी पर 850 रुपए तथा सात दिन काम करने पर 700 रुपए दिए जाएंगे।

वर्जन

होली पर यात्रियों की सुविधा के लिए यह योजना बनाई गई है। यदि 27 तक भीड़ ज्यादा रही तो प्रोत्साहन योजना को दो दिन बढ़ा दिया जाएगा।

-एसके बनर्जी, क्षेत्रीय प्रबंधक मेरठ