मेरठ में फिर एक्टिव हुई होम आईसोलेशन सेल, 24 घंटे की जाएगी मॉनिटरिंग

ऐसी होगी टीम

16 ऑपरेटिंग अफसर

2 मेल डॉक्टर

2 फीमेल डॉक्टर

2 शिफ्ट में होगा काम

कंट्रोल रूम - 0121-2662244

स्वास्थ्य विभाग की कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम भी हुई एक्टिव

Meerut। जिले में कोरोना वायरस इंफेक्शन बढ़ने के बाद होम आईसोलेशन सेल को एक बार फिर एक्टिव कर दिया गया है। सीएमओ ऑफिस में बनी इस सेल में 20 लोगों का स्टॉफ 24 घंटे मरीजों की मॉनटिरिंग करेगा। डीएम के निर्देशों के बाद स्वास्थ्य विभाग ने टीमों को अलर्ट रहने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

20 लोग तैनात

होम आईसोलेशन सेल के प्रभारी डॉ। प्रेमी ने बताया कि डीएम के निर्देशों पर सेल एक्टिव हो गई है। 24 घंटे निगरानी के लिए 16 ऑपरेटिंग ऑफिसर और 4 डॉक्टर्स की तैनाती की गई है। इनमें दो मेल और दो फीमेल हैं। सेल में दो शिफ्टों में काम होगा। पहली शिफ्ट सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक होगी, इसमें डा। गौरव व डा। यामिनी की ड्यूटी लगाई गई है। दूसरी शिफ्ट रात आठ बजे से सुबह आठ बजे तक होगी। इसमें डा। विकास शर्मा व डा। प्रमोद ड्यूटी देंगे।

यह होगा काम

होम आईसोलेशन में एडमिट मरीजों की सुबह-शाम डॉक्टर्स रिपोर्ट लेंगे।

बाहर से यात्रा करके लौटने वाले यात्रियों की भी मॉनिटरिंग और आईसोलेशन

स्वास्थ्य के साथ-साथ अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में फीडबैक

तबियत खराब होने पर मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराना

कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम भी एक्टिव

मेरठ। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम भी एक्टिव कर दी गई है। 20 लोगों की टीम कोरोना संक्रमित के कांटेक्ट में आने वाले 25 से 30 लोगों को ट्रैक करेगी। उनकी रिपोर्ट आरआरटी टीम व सैंपलिंग टीम को भेजी जाएगी।

मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। थानों में माइक से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस का पालन के लिए भी कहा जा रहा है।

डॉ। अखिलेश मोहन, सीएमओ