शादी के अगले दिन मायके चली गई थी विवाहिता, महिला ने दहेज उत्पीड़न का दर्ज कराया मुकदमा

Meerut। गृह मंत्री के सुरक्षाकर्मी ने पत्नी व उसके भाइयों के खिलाफ तहरीर दी है। उसका कहना है कि शादी के अगले ही दिन विवाहिता जेवरात व नकदी लेकर मायके चली गई थी। कई बार सुरक्षाकर्मी के परिजनों ने विवाहिता को ससुराल बुलाने का प्रयास भी किया। मगर उसने अभद्रता करते हुए मना कर दिया। महिला की तहरीर पर कमांडो के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। सोमवार को महिला द्वारा लगाए गए आरोपों को फर्जी बताते हुए सुरक्षाकर्मी ने एसएसपी ऑफिस में शिकायत पत्र दिया है।

ये है मामला

जिला बागपत थाना खेकड़ा ग्राम सैदपुर कला निवासी रामफल ने अपने बेटे बब्लू की शादी 10 दिसंबर 2020 में मेडिकल थाना क्षेत्र के संजय नगर निवासी आंचल पुत्री अनिल कुमार से की थी। एसएसपी ऑफिस में शिकायत सुन रहे सीओ संजीव दीक्षित के सामने बल्लू ने बताया कि वह दिल्ली पुलिस में सिपाही है। जो कमांडो की ट्रेनिंग लेने के बाद गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में तैनात है। रामफल के मुताबिक शादी के अगले ही दिन आंचल अपने भाइयों के साथ जेवरात व नकदी लेकर मायके चली गई थी। कई बार बब्लू व उसके परिजनों ने आंचल से बात करने का प्रयास किया। मगर उसने अभद्रता करते हुए वापस लौटने से इंकार कर दिया और नौचंदी थाने में दहेज उत्पीड़न, मारपीट व हत्या के प्रयास का मुकदमा बब्लू व उसके परिजनों के खिलाफ दर्ज करा दिया। पत्नी व पुलिस के उत्पीड़न से परेशान होकर सुरक्षाकर्मी ने बुजुर्ग माता-पिता के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंचकर निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की है। हालांकि इस दौरान उनकी मुलाकात एसएसपी प्रभाकर चौधरी से नहीं हो सकी। सीओ के आश्वासन के बाद सुरक्षाकर्मी का परिवार वापस लौट गया। उन्होंने दो दिन बात दोबारा एसएसपी से मिलने की बात कहीं है।

सोमवार दोपहर जनसुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस का सिपाही वर्दी पहनकर अपने परिजनों संग एसएसपी ऑफिस पहुंचा था। उसने पत्नी व सालों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है, सिपाही के खिलाफ नौचंदी थाने में मुकदमा दर्ज है, जिसकी जांच चल रही है। सिपाही को निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

संजीव दीक्षित, सीओ ऑफिस