14 दिन कोरोना वॉरियर की ड्यूटी निभा लौटे 100 स्टूडेंट्स

100 स्टूडेंट्स की ड्यूटी लगाई गई थी नìसग कॉलेज से

14 दिन का क्वारंटीन पीरियड पूरा करेंगे अब सभी स्टूडेंट्स

Meerut। शासन ने नìसग कॉलेज और मेडिकल फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को कोविड-19 में ड्यूटी के निर्देश दिए गए थे। इसके बाद एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज के नìसग कॉलेज के स्टूडेंट्स को कोरोना वार्ड में ड्यूटी दी गई थी। 14 दिन की ड्यूटी के बाद स्टूडेंट्स बुधवार को वापस लौट आए। नìसग कॉलेज के स्टेट नोडल डॉ। दिनेश राणा ने बताया कि नìसग कॉलेज से कुल 100 स्टूडेंट्स की ड्यूटी लगाई गई थी। जिसमे 60 स्टूडेंट्स को नॉन कोविड में, 20 स्टूडेंट्स की वैक्सीनेशन में और 20 स्टूडेंट्स की ड्यूटी कोविड वार्ड में लगाई गई थी।

14 दिन क्वारंटीन

डॉ। दिनेश राणा ने बताया कि पहली बार पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स को वार्ड में ड्यूटी के लिए लगाया गया था। शुरुआत में सभी बहुत डरे थे और एक भी स्टूडेंट कोरोना वार्ड में ड्यूटी के लिए तैयार नहीं था। बच्चों की काफी काउंसिलिंग की गई, जिसके बाद वह वार्ड में गए और सफलतापुर्वक ड्यूटी कर लौट आए हैं। अब सभी को 14 दिन के लिए क्वारंटीन किया जाएगा।

रहने का इंतजाम

डॉ। दिनेश राणा ने बताया कि सभी स्टूडेंट्स के रहने और अन्य सुविधाओं का इंतजाम अस्पताल की ओर से ही किया गया था। उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौरान स्टूडेंट्स ने प्रैक्टिकली काफी कुछ सीख लिया है। आपदा के दौरान इस तरह की ट्रेनिंग से मैन पावर की कमी को दूर किया जा सकता हैं। प्रिंसिपल डॉ। ज्ञानेंद्र कुमार ने भी सभी स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं दी हैं।