डॉक्टर ने चंदा का मुंह दबाया और पति ने खींचे फोटो

साली से शादी करने को व्यापारी ने कराई पत्‍‌नी की हत्या

नौचंदी पुलिस सेटिंग में, एसएसपी ने थाने पहुंचकर मुकदमे के आदेश दिए

Meerut । शास्त्रीनगर में घर के अंदर शिक्षिका की मौत स्वभाविक नहीं, बल्कि ऐसी हत्या थी कि सुनकर रूह कांप जाए। जो पति अपने को निर्दोष साबित कर रहा था उसने ही पड़ोसी डॉक्टर के साथ मिलकर हत्या का षड़यंत्र रच डाला। यहीं नहीं जब डॉक्टर चंदा का तकिए से मुंह दबा रहा था, तब उसने डॉक्टर की फोटो भी खींच ली है। पुलिस ने फोटो के आधार पर पति के साथ डॉक्टर को भी पकड़ लिया है। पुलिस मान रही है कि साली से शादी करने के लिए व्यापारी पत्‍‌नी की हत्या का प्लान बनाया था। डॉक्टर से हत्या कराने के पीछे प्लानिंग थी कि दर्शा देंगे कि उपचार के दौरान मौत हो गई।

पति के मोबाइल में मिले फोटो

नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर सेक्टर-दो जैन मंदिर निवासी टेंट व्यापारी संजय लूथरा की जून 2012 में खतौली के अशोक मार्केट निवासी चंदा अरोड़ा से शादी हुई थी। चंदा खतौली ब्लाक के लोहड्डा गांव में प्राइमरी की शिक्षिका थी। शनिवार को चंदा अपने मायके से पति के साथ लौटी थी। उसके बाद शनिवार की रात को चंदा की मौत हो गई। परिवार के लोगों ने हत्या का आरोप लगाकर थाने में तहरीर दी।

पति खींच रहा था फोटो

पुलिस ने आरोपी पति संजय लूथरा को पकड़कर पूछताछ की। संजय के मोबाइल से पुलिस को चंदा की हत्या करते हुए पडोसी डॉक्टर रजत भारद्वाज के फोटो मिले। रजत तकिए से मुंह दबाकर चंदा की हत्या कर रहा है, जबकि संजय लूथरा अपने मोबाइल से फोटो खींच रहा था।

साली से करना चाहता था शादी

संजय के उसकी साली के साथ भी फोटो मिले हैं, जिससे वह शादी करना चाहता था। पुलिस ने बताया कि संजय ने साली से शादी करने के लिए डॉक्टर रजत को लालच देकर पत्‍‌नी की हत्या का प्लान बनाया। डॉक्टर को चंदा का उपचार कराने के लिए घर बुलाया था। लेकिन डॉक्टर ने चंदा के मुंह पर तकिया रखकर मौत की नींद सुला दिया। उसके बाद दर्शाया गया कि बीमारी के चलते अचानक ही चंदा की मौत हो गई। नौचंदी पुलिस सेटिंग से पूरे मामले को दबाने में जुटी हुई थी। मामला एसएसपी के संज्ञान में आने पर देर शाम रजत को भी पुलिस ने दबोच लिया। एसएसपी अजय साहनी ने खुद थाने पहुंचकर दोनों आरोपियों से पूछताछ की है।

वर्जन

संजय लूथरा ने ही पड़ोसी डॉक्टर रजत के साथ मिलकर पत्‍‌नी की हत्या की प्लानिंग की है। उसके बाद पत्‍‌नी की बीमारी का बहना बनाकर डॉक्टर को घर पर बुलाया। हत्या करने के बाद डॉक्टर अपने घर चला गया। संजय के मोबाइल से मिले फोटो के आधार पर हत्या का राजफाश हे गया है। पुलिस ने संजय और रजत को गिरफ्तार कर लिया है।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ।