हाईकोर्ट के आदेश पर गठित पैनडेमिक पब्लिक ग्रीवांस कमेटी की पहली बैठक

सीजेएम ने कहा, सार्वजनिक करें सभी एसडीएम और एसीएम के सीयूजी नंबर और ईमेल

------------------

Meerut ,हाईकोर्ट के आदेश पर डीएम द्वारा गठित पैनडेमिक पब्लिक ग्रीवांस कमेटी की पहली बैठक शनिवार को हुई। इसके बाद अब इलाज में दिक्कत होने पर नागरिकों के लिए उनके इलाके के एसडीएम, नगर मजिस्ट्रेट और एडीएम के सीयूजी नंबर और ईमेल आईडी उपलब्ध होंगे।

हुई पहली बैठक

डीएम के। बालाजी ने हाईकोर्ट के आदेश पर शुक्रवार को इस समिति का गठन किया था। इसमें मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) देवेंद्र नाथ गोस्वामी के अलावा मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) शशांक चौधरी तथा मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विभागाध्यक्ष डॉ। विजय जासवाल को शामिल किया है। शनिवार को समिति की बैठक इंटीग्रेटिड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में हुई।

दिए जाएं मोबाइल नंबर

बैठक में सीजेएम देवेंद्र नाथ गोस्वामी ने कहा कि जिला प्रशासन सभी एसडीएम, नगर मजिस्ट्रेट और एडीएम के सीयूजी मोबाइल नंबर तथा ईमेल आईडी को सार्वजनिक करे तथा उनका प्रचार-प्रसार करे, ताकि आम जनता उन नंबरों पर अपनी शिकायत और समस्या दर्ज करा सके। इन अधिकारियों के कार्यालय में डाक से भी शिकायत भेजी जा सकती है। इन सभी शिकायतों पर समिति जांच कराकर सख्त कार्रवाई करेगी। शहर, कसबे और गांव कहीं भी यदि कोरोना संक्रमित मरीज को अक्सीजन और बेड नहीं मिल रहे हैं। अस्पताल मनमानी कर रहे हैं अथवा इलाज में कोई परेशानी सामने आ रही है तो इन नंबरों पर शिकायत की जा सकती है।

टेस्ट बढ़ाने का निर्देश

बैठक में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में निगरानी समितियों को सक्रिय करके लक्षणयुक्त लोगों की जल्द से जल्द पहचान और टेस्ट कराने का निर्देश दिया गया, जिससे संक्रमित लोगों का जल्द से जल्द उपचार शुरू कराकर उन्हें गंभीर हालत में पहुंचने से रोका जा सके।

---------------

ये हैं नंबर

एसडीएम मवाना

कमलेश गोयल

वाट्सएप नंबर : 9454416686

ईमेल : sdmmawana@gmail.com

एसडीएम सरधना

अमित कुमार भारती

वाट्सएप नंबर : 9454416687

ईमेल : amitkumarbhartiya@gmail.com

एसडीएम मेरठ सदर

संदीप भागिया

वाट्सएप नंबर : 9454416685

ईमेल: sdmMEERUT@gmail.com