रात में कफ्र्यू के कारण शासन ने पास जारी करने का लिया फैसला

दिल्ली से आने वालों को भी मिलेगा पास, कमिश्नर ने दिए आदेश

दिल्ली में नौकरी करने वालों को मिलेगा अनुमति पास

Meerut। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली समेत मेरठ मंडल के कई जिलों में कोरोना कफ्र्यू यानि नाइट कफ्र्यू लगाया गया है। ऐसे में मेरठ मंडल के जिलों से दिल्ली जाकर रात में नौकरी करने वालों के साथ दिल्ली से आकर मंडल के जिलों में काम करने वालों के लिए रात्रि अनुमति पास जारी किए जाएंगे। इस बाबत कमिश्नर ने सभी जिलों के डीएम को आदेश जारी कर दिए है, ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

लोगों को न हो दिक्कत

कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने के बाद पुलिस प्रशासन पूरी तरह सख्त है। इसके लिए मेरठ मंडल के कई जनपदों में नाइट कफ्र्यू भी लागू है। उधर, दिल्ली में भी नाइट कफ्र्यू की व्यवस्था लागू की गई है। ऐसे में मंडल के जनपदों से रात के समय दिल्ली नौकरी करने के लिए जाने वाले लोगों को दिक्कत न हो इसके लिए व्यवस्था की गई है। इसके तहत गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने रात्रि में अनुमति पास जारी करने के लिए कमिश्नर को निर्देश दिया है।

डीएम जारी करेंगे पास

कमिश्नर सुरेंद्र कुमार ने बताया कि डीएम अपने स्तर से दिल्ली में रात में काम करने वाले लोगों को अनुमति पास जारी करें, ताकि उन्हें दिल्ली आने-जाने में दिक्कत न हो। ऐसे ही दिल्ली से आने वाले लोगों का पास देखकर उन्हें आवागमन की अनुमति दी जाए। कमिश्नर के अनुसार पास के संबंध में दिल्ली सरकार से भी बातचीत हो चुकी है। यहां से जारी किए गए पास दिल्ली में मान्य होंगे और रात में काम करने वालों को आवागमन में कोई दिक्कत नहीं होगी।

नहीं होगी रोक-टोक

रात्रि पास जिनके पास होगा, उसको मेरठ समेत किसी भी जिले और दिल्ली में कोई रोकटोक नहीं होगी, लेकिन गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, बागपत, हापुड़, मेरठ, दिल्ली के अलावा दूसरे जिलों में पास वैध नहीं माने जाएंगे।