नगर निगम की टीम ने अवैध निर्माण को तोड़ा, उतारीं होर्डिंग्स

प्रवर्तन दल ने हापुड़ रोड पर अवैध होर्डिंग्स व अतिक्रमण के खिलाफ की कार्रवाई

Meerut । नगर निगम ने मंगलवार को शहर में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। सहायक नगर आयुक्त इंद्र विजय के नेतृत्व में प्रवर्तन दल ने हापुड़ रोड पर अवैध होर्डिंग्स व अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की।

टीम ने की कार्रवाई

सुबह 10 बजे नगर निगम प्रवर्तन दल जेसीबी, एलिवेटर और ट्रैक्टर ट्राली लेकर पशुओं के अस्पताल पहुंची। टीम ने पशुओं के अस्पताल की दीवार के सहारे लगे लोहे के दो खोके तोड़कर जब्त किए। सड़क पर अवैध रूप से निर्मित कई निर्माण को भी ध्वस्त किया। नगर निगम टीम ने हापुड़ रोड पर ही सूरजकुंड चौराहे पर पशुओं को बांधने के दर्जनों लोहे के खूंटे तोड़े गए। साथ ही कई स्थानों पर अवैध विज्ञापन पट हटवाकर जब्त कर लिए गए।

आठ अवैध निर्माण तोड़े

प्रवर्तन दल अधिकारी सेवानिवृत्त कर्नल राजकुमार बालियान ने बताया कि अभियान में करीब 200 अवैध विज्ञापन पट जब्त किए गए हैं। लगभग आठ अवैध निर्माण तोड़े गए हैं। अभियान के दौरान एक टेलीफोन पोल हटाए जाने को लेकर कांग्रेस महानगर अध्यक्ष व पूर्व पार्षद जाहिद अंसारी ने आपत्ति जताई है। उनका कहना था कि हटाने पहले चेक करना चाहिए था कि कहीं टेलीफोन लाइन तो नहीं जुड़ी है। कुछ स्थानों पर लोगों ने समय की मांग की। अभियान एल ब्लाक तिराहे तक हापुड़ रोड की एक साइड चलाया गया। जिसमें प्रमुख रूप से कर निरीक्षक विवेक, सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक, जसवंत तोमर सुबेदार जगबीर सिंह, हवलदार रुपेश कुमार समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे।