पुलिस ने दो केमिकल्स के टेंकरों को पकड़ा, 9 गिरफ्तार

सरगना की तलाश में देवरिया में केमिकल फैक्ट्री के बाहर पुलिस ने डाला डेरा

मुजफ्फरनगर की मंसूरपुर डिस्टलरी से जुड़ा है अवैध शराब का धंधा

Meerut। अलीगढ़ शराब कांड के बाद वेस्ट यूपी में शराब की बड़ी तस्करी का पर्दाफाश हुआ है। देवरिया से केमिकल्स लाकर मेरठ और मुजफ्फरनगर में बड़े पैमाने पर शराब तैयार की जा रही थी। पुलिस ने केमिकल्स के दो टैंकर पकड़ लिए हैं। साथ ही 9 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। सरगना के पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम देवरिया में डेरा डाले हुए है। सरगना की धरपकड़ को केमिकल्स फैक्ट्री से उसके निकलने का इंतजार किया जा रहा है।

ये है मामला

बुधवार को पुलिस ने दौराला से दो टैंकर पकड़े। दोनों टैंकरों में शराब बनाने के लिए केमिकल्स भरा हुआ था। यह केमिकल्स देवरिया से लाकर वेस्ट यूपी में कई जनपदों में बेचा जाता है। उस केमिकल्स से ही अवैध शराब तैयार की जा रही है। पुलिस ने केमिकल्स के टैंकरों के साथ 9 लोगों को भी पकड़ा है। पूछताछ में सामने आया कि मुजफ्फरनगर की मंसूरपुर डिस्टलरी से टैंकरों में भरकर रैपर और खाली बोतल निकाली जा रही थी।

सरगना की घेराबंदी

केमिकल्स की सप्लाई करने वाला सरगना देवरिया में मौजूद था। शुक्रवार को सरगना का मोबाइल नंबर पुलिस ने सíवलांस पर लगाया। उसके बाद क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस की टीम सरगना को पकड़ने के लिए देवरिया पहुंच गई। देर शाम तक भी सरगना अपने टैंकर लेकर केमिकल्स फैक्ट्री से बाहर नहीं आया, जिसके चलते पुलिस फैक्ट्री के बाहर डेरा डाले हुए है। सरगना के पकड़ने के बाद बड़े शराब कांड का पर्दाफाश होगा। माना जा रहा है कि अवैध शराब बनाकर वेस्ट यूपी के ठेकों तक को सप्लाई दी जा रही थी।

कई का होगा राजफाश

शराब कांड में बड़े-बड़ों की गर्दन फंस सकती है। माना जा रहा है कि इस धंधे में वेस्ट यूपी के कई बड़े नाम भी शामिल है। पुलिस इसलिए ही आरोपियों को पकड़ने के बाद सभी के खिलाफ साक्ष्य जुटा रही है। ताकि उन्हें सुबूत के साथ जेल भेजा जा सकें। पकड़े गए आरोपियों की पूछताछ में सामने आया कि अवैध शराब का यह धंधा ग्राम पंचायत चुनाव से भी पहले से संचालित हो रहा था। अलीगढ़ शराब कांड के बाद पुलिस के अलर्ट होने के बाद पर्दाफाश हुआ है।

पुलिस ने किया पीछा

वेस्ट यूपी में शराब बनाने के केमिकल्स की सप्लाई देने वाले टैंकरों का देवरिया से मेरठ पुलिस ने पीछा किया। पुलिस उक्त टैंकरों को अपने क्षेत्र में सप्लाई देने के साथ ही पकड़ेगी। माना जा रहा है कि टैंकर में मेरठ और मुजफ्फरनगर के लिए केमिकल्स भरा हुआ है। उम्मीद है कि शनिवार तक टैंकर मेरठ और मुजफ्फरनगर पहुंच पाएंगे।

अवैध शराब की तस्करी के मामले में पुलिस ने 9 आरोपियों के साथ दो टैंकरों को पकड़ा है। शराब बनाने से लेकर सप्लाई करने वाले पूरे गैंग की धरपकड़ को टीमें काम कर रही हैं। बड़े पैमाने पर शराब का अवैध धंधा हो रहा था। संभवत शनिवार को पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

अजय साहनी, एसएसपी