रिहायशी इलाके में फैक्ट्री का विरोध कर रहे थे लोग

केमिकल्स, पेट्रोल और डीजल से भरे ड्रम में लगी आग

तंग गलियों में नहीं पहुंच पाया दमकल वाहन, दो घंटे में बुझी आग

Meerut। मंगलवार दोपहर लिसाड़ी गेट की खुशहाल कॉलोनी में नकली पेट्रोल और डीजल के गोदाम में आग लगने से हड़कंप मच गया। गोदाम में रखे तेल के ड्रम एक-एककर बम की तरह फटने लगे। तेज धमाका होने से आसपास के मकानों में दरारें आ गईं। लोगों ने जैसे-तैसे भाग कर जान बचाई। तंग गलियों में दमकल की बड़ी गाडि़यां नहीं पहुंच पाईं। छोटी गाड़ी बुलाने के बाद करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया गया। गोदाम मालिक आग से झुलसी हालत में ही फरार हो गया। मामले में गोदाम मालिक और उसके बेटे पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

बीड़ी से पकड़ी आग

खुशहालपुर में कलवा और उसके बेटे आबाद ने रिहायशी एरिया में तेल का अवैध गोदाम बना रखा है। मंगलवार दोपहर गोदाम मालिक कलवा निवासी अपने एक नौकर व बेटे आबाद के साथ नकली पेट्रोल बना रहा था। पुलिस के अनुसार, तभी कलवा ने बीड़ी जलाई, उसी दौरान पेट्रोल ने आग पकड़ ली.आग ने विकराल रूप ले लिया और गोदाम से काले धुंए का गुबार फैलने लगा। गली में शोर मच गया। लोगों ने गोदाम में जाकर कलवा आबाद को बाहर निकाला। हादसे में कलवा झुलस गया उसे आसपास के लोग अस्पताल ले गए।

दर्ज हुआ मुकदमा

घटना के बाद पूर्ति विभाग की टीम मौके पर पहुंची। पूर्ति निरीक्षक की तरफ से लिसाड़ी गेट थाने में कलवा और उसके बेटे आबाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। सीओ अरविंद चौरसिया ने बताया कि गोदाम में साल्वेंट और मिट्टी के तेल से पेट्रोल-डीजल बना रहे थे.गोदाम में रखे तेल से पूर्ति विभाग की टीम ने नमूने भी लिए है, जिन्हें प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा जाएगा।