पंचायत चुनाव का कैसा अलर्ट, सब बदमाशों के हाथों में 315 बोर का तमंचा

एक तरफ पंचायत चुनाव तो दूसरी तरफ तमचों की तस्करी

मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाश के पास भी मिला 315 बोर का तमंचा

रात को सील कर दिया गया था एरिया, फिर हुई मुठभेड़

Meerut। क्राइम कंट्रोल करने के लिए पुलिस का ऑपरेशन क्लीन जारी है, हालांकि बदमाशों को पुलिस पूरी तरह क्लीन बोल्ड नहीं कर पा रही है। पंचायत चुनाव की सख्ती के बावजूद बदमाशों के हाथों में तमंचा आसानी से पहुंच रहा है। मंगलवार रात हुई घंटाघर में मुठभेड़ में आरोपी के पास से 315 बोर का तमंचा बरामद किया गया। इसके साथ ही पंद्रह दिन के भीतर जो कार्रवाई की गई है सभी घटनाओं में 315 बोर का तमंचा बरामद किया है।

पंचायत चुनाव को लेकर अलर्ट

एक तरफ तो पंचायत चुनाव को लेकर अलर्ट किया हुआ है तो दूसरी ओर हथियार भी धड़ल्ले से आ रहे है। मुठभेड़ में जिन आरोपियों के पास से हथियार बरामद किए गए है। सवाल है कि पंचायत चुनाव से पहले हथियारों को लेकर एसएसपी अजय साहनी ने सख्ती के आदेश दिए थे, लेकिन पुलिस ने पंद्रह दिन के अन्दर जो खुलासे किए हैं। उनमें सभी हथियार 315 बोर के बरामद किए गए है। लगातार हथियारों का जखीरा पकड़ा गया है। लगातार हथियारों पर सप्लाई को एसटीएफ भी पूर्व में पकड़ चुकी है। इतनी सख्ती के बावजूद खूब हथियार मार्केट बनाए जा रहे है।

315 बोर के तमंचे बरामद

सात फरवरी को घंटाघर पर हाजी फैज सहरे वाले की दुकान पर बदमाशों ने लूटपाट कर ली थी। चार बदमाशों ने तमंचे के बल पर लूटपाट की थी। इस मामले में देहली गेट पुलिस की मंगलवार रात को मुठभेड़ हो गई थी। देहली गेट पुलिस को सूचना मिली थी कि टाउन-हॉल में एक पार्क में बैठे हुए हैं, जो किसी घटना की फिराक में है। पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया तो आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस ने आत्मरक्षार्थ फायरिंग की। जिसमें तीन आरोपियों सलमान पुत्र इदरीश निवासी शाहपुर, अमन पुत्र सफीक निवासी भाटवाड़ा थाना कोतवाली और मूसा निवासी साबिर गेट कोतवाली को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से चोरी की स्कूटी, नोटों की माला और 315 बोर का हथियार बरामद किया गया।

वीडियो देखकर सहमे व्यापारी

दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में घटना कैद हो रही थी। बदमाश दुकानदार की कनपटी पर तमंचा रखकर गोली मारने की धमकी दे रहे थे। बदमाश दुकान से करीब पांच लाख के नोटों की माला लूट ले गए। पुलिस ने तीन दिन तक वारदात को दबाए रखा। उसके बाद मुठभेड़ कर तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को लूट की वीडियो वायरल होने से पूरे बाजार में सनसनी फैल गई।

मुठभेड़ होते ही एरिया सील

घंटाघर पर मुठभेड़ होते ही पुलिस ने एरिया को सील कर दिया था। एक तरफ जिला अस्पताल के पास से वाहनों और लोगों की आवाजाही को रोक दिया गया था तो दूसरी ओर रेलवे रोड एरिया पर वाहनों को रोक दिया गया था। दोनों तरफ से एरिया को सील कर दिया गया था। इस दौरान पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ जारी रही। एक घंटे बाद ही एरिया को खोला गया था।

हथियार लेकर घूम रहे थे आरोपी

एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह का आफिस घंटाघर पर बना हुआ है। एसपी सिटी ऑफिस के सामने मुठभेड़ हुई। बदमाश हथियार लेकर आराम से घूमते रहे लेकिन बावजूद इसके पुलिस का लापरवाही भरा रवैया ही बदमाशों को नहीं पकड़ सका था। मुखबिर की सूचना के बाद मुठभेड़ होने पर ही आरोपी दबोचे गए थे।

शहर के बीचोंबीच पहली बार मुठभेड़

घंटाघर एक ऐसा एरिया है जो सुबह से लेकर पूरी रात गुलजार रहता है। शहर के बीचोंबीच पहली बार मुठभेड़ हुई है। घंटाघर पर पहली बार मुठभेड़ होने से पुलिस को यहां पर सीमाएं सील करने में हालांकि थोड़ी परेशानी भी झेलनी पड़ी लेकिन बाद में सभी लोगों के लिए रूट डायवर्ट कर दिया गया था। अब से पहले कभी घंटाघर पर बीचोंबीच मुठभेड़ नहीं हुई है।

अब तक पकड़े तमंचे

5 फरवरी

खरखौदा पुलिस की बदमाशों से हुई मुठभेड़, दो बदमाश गिरफ्तार, दो तमंचे पकड़े

4 फरवरी

किठौर पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, 315 बोर के चार तमंचे बरामद

25 जनवरी

गंगानगर पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक 315 बोर का तमंचा बरामद

24 जनवरी

नौचंदी पुलिस की बदमाशों से मुठभेड, 315 बोर का तमंचा बरामद

20 जनवरी

रोहटा पुलिस ने गैंग पकड़ा, 315 बोर का तमंचा बरामद

पुलिस को जानकारी लगी थी कि लूट करने वाले आरोपी घंटाघर के पास एक पार्क में बैठे हुए है। पुलिस उनको गिरफ्तार करने के लिए गई थी। उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद मुठभेड़ में तीनों आरोपी गिरफ्तार किए गए।

डा। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी

रात को मुठभेड़ हो गई थी, जिसके चलते हमने अपनी दुकान बंद कर दी थी। घटना में बदमाश पकड़े गए इससे आगे से क्राइम पर कंट्रोल हो सकेगा।

इंद्र प्रकाश, व्यापारी

पुलिस की मुठभेड़ होने से अफरातफरी मच गई थी। हमने अपनी दुकान तुरंत बंद कर दी थी। इस दौरान लोग हैरान हो गए थे। पुलिस ने हालांकि एरिया को सील कर दिया था।

सुमित अरोड़ा, व्यापारी