- आईएमए के प्रतिनिधिमंडल ने डीएम से की शिकायत

- यही हाल रहा तो क्लीनिक पर ताला डालने की दी चेतावनी

Meerut: सपा नेता पर दबंगई का आरोप लगाते हुए बुधवार को आईएमए का एक प्रतिनिधिमंडल डीएम बी। चंद्रकला से मिला। डॉक्टरों ने चेतावनी दी कि यदि डॉक्टरों के साथ इसी प्रकार दबंगई होती रही तो वह अपने अस्पताल और क्लीनिकों पर ताला लगा देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि आए दिन डॉक्टरों के साथ घटनाएं होती हैं और पुलिस पर कार्रवाई न करने दोनों पक्षों के बीच समझौता करा देती है।

लोकप्रिय वाली घटना का हवाला

डॉक्टरों का आरोप है कि मंगलवार को लोकप्रिय हॉस्पिटल में एक मरीज के मौत के बाद उसके परिजनों ने डॉक्टरों पर उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। उनके पक्ष में लोकप्रिय हॉस्पिटल पहुंचे एक सपा नेता ने भी हॉस्पिटल के स्टॉफ को खूब खरीखोटी सुनाई। इसके बाद मृतक के परिजन बिना हॉस्पिटल का बकाया बिल दिए शव लेकर चले गए।

आएदिन होता है हंगामा

डॉक्टरों ने डीएम बी। चंद्रकला से कहा कि अस्पताल में किसी भी मरीज की मौत के बाद डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा खड़ा कर देना आम बात गई है। आएदिन इस प्रकार के हंगामे होते रहते हैं। किसी ने किसी राजनैतिक दल या सामाजिक संस्था से जुड़े लोग हंगामा करने वालों के पक्ष में आकर नर्सिंग होम संचालकों पर दबाव बनाते हैं।

बिल भी नहीं देते

अब लोग मरीज की मौत के बाद बिल देने से बचने के लिए भी इस प्रकार के आरोप लगाने लगे हैं। उन्होंने इस प्रकार की घटना के दौरान हंगामा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही किए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि इस विषय में प्रशासन ने सख्त कदम न उठाए तो वह नर्सिंग होम और क्लीनिकों पर ताला लगाने को मजबूर होंगे। डीएम ने डॉक्टरों को सुरक्षा का आश्वासन दिया है।

----