भाकियू ने काला दिवस मनाया, सिवाया टोल प्लाजा पर अनिश्चित कालीन धरना

कार्यकर्ताओं ने एक घंटे के लिए टोल प्लाजा कराया फ्री

टोल की दो लेन पर दरी बिछाकर धरने पर बैठ गए

Meerut। कृषि कानून के विरोध में पिछले कई महीनों से गाजीपुर बार्डर पर चल रहे धरने के छह महीने बीतने पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने बुधवार को काला दिवस मनाया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने काले झंडे लेकर सिवाया टोल प्लाजा पर पहुंचे और नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। इस बीच एक घंटे के लिए टोल प्लाजा फ्री भी कराया गया। पुलिस और टोल मैनेजर ने भी समझाया, मगर बात नहीं बनी। कार्यकर्ता टोल की दो लेन पर अनिश्चितकाल के लिए धरने पर बैठ गए।

नारेबाजी की

भाकियू नेता व दौराला नगर पंचायत में सभासद संजय दौरालिया के नेतृत्व में बुधवार को संगठन के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे लेकर कृषि कानून के विरोध में काला दिवस मनाया। सबसे पहले भीड़ दौराला कस्बे के सामने पहुंचे और नारेबाजी की। उसके बाद भीड़ सिवाया टोल प्लाजा पर पहुंची और मेरठ से दौराला की ओर जाने वाली लेन-छह पर कब्जा कर लिया। नारेबाजी के बीच प्रदर्शनकारियों ने टोल फ्री करा दिया। मौके पर पहुंचे टोल मैनेजर और दौराला इंस्पेक्टर ने भी भीड़ को समझाया, मगर बात नहीं बनी। उसके बाद कार्यकर्ता दरी बिछाकर अनिश्चितकाल के लिए धरने पर बैठ गए। इस दौरान उपेंद्र प्रधान, राकेश, नरेश, डा। विकास, अमरीश आदि लोग मौजूद थे।

कृषि कानून के विरोध में भाकियू कार्यकर्ताओं काला दिवस मनाने के दौरान टोल प्लाजा फ्री कराया और अनिश्चितकाल के लिए धरने पर बैठ गए। धरना और टोल फ्री कराने का पूरा मामला दिल्ली स्थित मुख्यालय को बता दिया गया है।

प्रदीप चौधरी, वरिष्ठ मैनेजर-सिवाया टोल प्लाजा।

कृषि कानून के विरोध में भाकियू कार्यकर्ता धरने पर बैठे हैं। राहगीरों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। शांतिपूर्ण तरीके से धरने पर बैठे हैं, अगर कानून हाथ में लिया तो कार्रवाई भी तय है।

ब्रजेश सिंह चौहान, इंस्पेक्टर-दौराला

सपा-प्रसपा ने लहराए काले झंडे

समाजवादी पार्टी व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेताओं ने भारतीय किसान यूनियन के आह्वान का समर्थन किया। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली- देहरादून बाईपास पर काले झंडे लहरा कर कृषि कानूनों का विरोध प्रकट किया। जिला अध्यक्ष विपिन चौधरी,जीतू नागपाल, नेता शैंकी वर्मा, दीपक सिरोही, जीशान अहमद, शाहबाज समीर, किसान नेता नितिन बालियान, इमरान खान अभिषेक रघुवंशी आदि मौजूद रहे। उधर, सपा नेता सरदार पर¨वदर सिंह ईशू के नेतृत्व में थापर में काले झंडे लहराए। पर¨वदर ने कहा, बहाकर अपना खून-पसीना जो दाने पहुंचाता घर-घर, 'काला दिवस' मना रहा है, आज वो देश का 'हलधर'। विरोध करने वालों में जयकरण भूटानी, सुरजीत सिंह राजू, ओम प्रकाश यादव, दीपांशु चौहान, भगत राम, राजीव सोनकर आदि शामिल रहे।