- 22 डिव ने आयोजित किया दीवाली मेला

Meerut : 22 डिवीजन की ओर से चार वर्ष बाद शनिवार को कुलवंत सिंह स्टेडियम में दीपावाली मेले का आयोजन किया। दो दिवसीय इस मेले में मेरठ कैंट के सैन्य परिवारों के साथ ही शहर के आम लोगों को भी शामिल होने की पूरी इजाजत है। सेना के इस आयोजन में भी देश की संस्कृति एक ही स्थान पर समाहित होती दिखी।

मेले में पहुंचे कई लोग

सेना के मेरठ स्टेशन के अंतर्गत तैनात वर्तमान व पूर्व सैनिकों के साथ ही बड़ी संख्या में शहरवासी भी मेले में पहुंचे। मेले का शुभारंभ चार्जिग रैम डिवीजन के जीओसी की पत्‍‌नी व डिप्टी जीओसी ब्रिगेडियर जीपीएस विर्क ने किया। उद्घाटन के बाद मेले में डॉग शो का आयोजन किया गया। बच्चों व बड़ों ने इसका आनंद लिया।

पकवानों से सजे स्टॉल

मेले की खास बात यह रही कि जिस तरह फौज में देश के हर कोने के जांबाज रहते हैं ठीक उसी तरह इस मेले में भी हर राज्यों के स्वाद को एकत्र किया गया। विभिन्न राज्यों के प्रमुख पकवान से सजे स्टाल ने लोगों को आकर्षित किया।

लकी ड्रॉ से मिलेगा ईनाम

मेले में आने वाले लोगों के लिए लकी ड्रॉ का इंतजाम भी रखा गया है। आगंतुक स्वेच्छा से 20 रुपये के कूपन खरीद सकते हैं। इसका लकी ड्रा रविवार को शाम पांच बजे के बाद खोला जाएगा। विजेताओं को मोटरसाइकिल, फ्रीज, माइक्रोवेव, एलईटी टीवी सहित तमाम ईनाम रखे गए हैं। लकी ड्रॉ खोलने के पहले शाम को चार बजे डॉग शो आयोजित किया जाएगा। उसके साथ ही एक बैंड डिस्प्ले होगा जिसमें सैन्य बैंड प्रस्तुति देगा।

आज आखिरी दिन

दो दिवसीय यह मेला रविवार को समाप्त होगा। रविवार को भी मेला सुबह दस बजे से लेकर रात के दस बजे तक खुला रहेगा। जो शहरवासी व सेना के जवान शनिवार को मेले में नहीं पहुंचे वे रविवार को मेले का आनंद उठाते हुए खरीदारी, खान-पान, झूलों आदि का लुत्फ उठा सकते हैं।