शनिवार और रविवार को भी धार्मिक स्थल खोलने के आए निर्देश

संचालन समिति को हर हाल में कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

Meerut। कोरोना के केस कम होने से अब कोरोना कफ्र्यू में छूट दी जा रही है। इसके तहत अब वीकेंड यानि शनिवार और रविवार को धार्मिक स्थल खुल सकेंगे। इस बाबत शासन ने सोमवार को आदेश जारी किया है।

बरतनी होगी सावधानी

हालांकि, वीकेंड में धार्मिक स्थलों को खोलने की मंजूरी दी गई है, लेकिन कोविड के मद्देनजर धार्मिक स्थलों पर व्यवस्थाओं को मुकम्मल रखने के निर्देश दिए हैं। शासनादेश के मुताबिक सभी धार्मिक स्थलों में मास्क, सेनेटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाए।

शुरू हो गई तैयारियां

अब वीकेंड में धार्मिक स्थलों के खुलने का आदेश आते ही तैयारियां शुरू हो गई हैं। धर्मगुरुओं के मुताबिक वो पहले से ही कोविड गाइडलाइन तहत नियमों का पालन कर रहे हैं। अब इसका आगे भी ख्याल रखा जाएगा।

बाबा औघड़नाथ के कपाटखुलने का समय बदला

औघड़नाथ मंदिर के कपाट खुलने का समय बदल गया है। सोमवार को निर्जला एकादशी के अवसर पर मंदिर में भक्तों की संख्या अधिक रही। पांच-पांच लोगों को गर्भगृह में प्रवेश दिया गया। पुजारी श्रीधर त्रिपाठी ने बताया कि मंदिर अब सुबह सात से रात 8.30 बजे तक खुलेगा। दोपहर में 12.30 से चार बजे तक कपाट बंद रहेंगे।

अगर ऐसा है तो अच्छा है। हम पहले ही कोरोना गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं। मंदिर के गर्भ गृह में सिर्फ तीन लोगों को एक बार में प्रवेश है। मंदिर में माइक से अनाउंसमेंट भी होता है।

श्रीधर त्रिपाठी, पुजारी, श्री बाबा औघड़नाथ मंदिर

चर्च में पहले से ही नियमों को अपनाया जा रहा है। आगे और भी ध्यान रखा जाएगा। हम कोरोना गाइडलाइन का हर तरीके से पालन करते हैं।

फादर कम्फर्ट, मैथोलिक चर्च

पहले से ही मास्क, सेनेटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रख रहे है। अब आगे भी इस बात का ख्याल रखा जाएगा।

चरणप्रीत सिंह, ग्रंथी, थापरनगर गुरुद्वारा

मस्जिदों में पहले ही पूरा ध्यान रखा जा रहा है। अब तो नमाज के बाद अनाउंसमेंट भी करते हैं।

शहरकाजी जैनुससाजिदीन