- व्यापार बंधु की बैठक में एडीएम के सामने उठी थी मांग

- गगोल रोड पर बनेगी अस्थायी पुलिस चौकी

Meerut । दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की पिंक टॉयलेट्स के लिए चलाई जा रही मुहिम एक्सक्यूज-मी को गुरुवार को प्रशासन का भी साथ मिला। एडीएम सिटी ने नगर निगम के अधिकारियों को शिव चौक, छीपी टैंक चौराहे पर टॉयलेट निर्माण के निर्देश ि1दए हैं।

व्यापारियों ने की थी मांग

मौका व्यापार बंधु की बैठक था। विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में व्यापारियों ने शिव चौक पर टॉयलेट के निर्माण की मांग उठाई थी। बैठक की अध्यक्षता एडीएम सिटी अजय तिवारी ने की। उन्होंने भरोसा जताया कि व्यापारियों की समस्याओं का निदान प्राथमिकता पर किया जाएगा। इस दौरान, 32 बिंदुओं पर चर्चा के बाद अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए।

लेगी ज्योति

शहीद स्मारक स्थल पर अमर जवान ज्योति जलाए जाने की व्यवस्था कराए जाने की मांग पर एडीएम सिटी ने मेरठ विकास प्राधिकरण के अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निदेर्1श दिए।

बनेंगी पुलिस चौकियां

गगोल रोड हवाई पट्टी, सोफिया स्कूल के पास वाली रोड पर एक पुलिस चौकी बनाए जाने की मांग पर एडीएम ने वहां अस्थायी पुलिस चौकी बनाने के निर्देश दिए। ग्राम बराल परतापुर में पानी की निकासी के लिए नाले को पूर्ण करने की मांग पर नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। इस बारे में नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि पूर्व में स्थलीय निरीक्षण किया गया लेकिन तालाब तक नाली बनाने की राजकीय भूमि उपलब्ध नहीं है।

ढकी जाएगी नाली

दिल्ली रोड रानी मिल के बराबर से जैन नगर देवपुरी जाने वाली सड़क पर गहरी नाली को जाल से कवर कराने के संबंध में नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि इसके लिए प्रोजेक्ट तैयार कराया जा रहा है। लिसाडी गेट चैराहे के पास मुंशी नंदराम वाल्मीकि चौक से लिसाडी गेट चौराहे तक एवं लिसाडी गेट चैराहे से लेकर पिल्लोखड़ी के पुल तक की रोड को ठीक कराए जाने की मांग पर नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि नई पुलिया का प्रस्ताव प्रक्रियाधीन है और वहां पैचवर्क भी कराया जाएगा।

इस अवसर पर सहायक अभियंता सोनिया शर्मा, आबकारी निरीक्षक असलम, अधिशासी अभियंता विद्युत अनिल कुमार वर्मा, व्यापारीगण व अधिकारी उपस्थित रहे।