घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप

निगम और पीडब्ल्यूडी की टीम ने लिए सैंपल

Meerut: रोहटा रोड पर आरसीसी नाला निर्माण में घटिया सामग्री प्रयुक्त करने का मामला प्रकाश में आया है। भाजपा नेता दुष्यंत रोहटा व अन्य लोगों के आरोप पर कमिश्नर के निर्देश पर नगर आयुक्त ने जांच बैठा दी है।

टीम ने लिए सैंपल

नगर निगम व पीडब्ल्यूडी की संयुक्त जांच टीम में सहायक नगर आयुक्त द्वितीय इंद्र विजय, अधिशासी अभियंता नीना सिंह और पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता शाम पांच बजे रोहटा रोड पहुंचे। दोनों तरफ बनाए जा रहे नाले की निर्माण सामग्री के सैंपल तीन स्थानों से लिए गए। टीम ने आरसीसी नाले की दीवार की मोटाई और नाले की चौड़ाई-गहराई मापी।

लैब में जाएंगे सैंपल

सहायक नगर आयुक्त द्वितीय ने बताया कि यह सैंपल जांच के लिए पीडब्ल्यूडी की लैब भेजे जाएंगे। वह निरीक्षण रिपोर्ट नगर आयुक्त को सौंपेंगे। उधर, नगर आयुक्त डॉ। अर¨वद चौरसिया ने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर संबंधित ठेकेदार व दोषी पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि रोहटा रोड पर दो नालों का निर्माण किया जा रहा है। एक की लागत 1.19 करोड़ और दूसरे की 1.12 करोड़ रुपये है।

यह है आरोप

गुरुवार सुबह 11 बजे जन कल्याण वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष दुष्यंत रोहटा और प्रमोद गोयल, चंद्रप्रकाश, सर्वेश उपाध्याय, प्रवीण गर्ग आदि लोगों का प्रतिनिधिमंडल कमिश्नर अनिता सी मेश्राम व जिलाधिकारी के बालाजी से मिला। उन्होंने आरोप लगाया कि रोहटा रोड नाले के निर्माण में मानकों को ताक पर रखकर घटिया सामग्री प्रयुक्त की गई है।