- सीसीटीवी से रखी जाएगी मरीजों पर नजर

- डाक्टर की टीम पर हमला हुआ तो सख्त कार्रवाई

Meerut । मेरठ जोन के गाजियाबाद जिले में बनाए गए कोरोना आइसोलेशन सेंटर में जमातियों द्वारा नर्सिंग स्टाफ के साथ की जा रही अश्लीलता को लेकर एडीजी जोन ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। एडीजी जोन प्रशांत कुमार ने बताया कि इन सभी उपद्रवी जमातियों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर क्वारंटाइन सेंटर में ही इन्हें हिरासत में ले लिया गया है। इसी के साथ भविष्य में किसी आइसोलेशन सेंटर में जमाती उपद्रव न करें इससे निपटने को जोन के सभी आइसोलेशन सेंटर को जल्द ही सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाएगा।

शहर का जायजा लिया

एडीजी जोन प्रशांत कुमार शुक्त्रवार को जुमे की नमाज को लेकर शहर में की गई व्यवस्थाओं का जायजा करने के लिए निकले थे। उन्होंने बताया कि जोन में सभी प्रकार की भी सामूहिक धार्मिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि मेरठ जिले में अब तक कोरोना के 25 पॉजिटिव केस मिले हैं जिनमें से एक की मौत हो गई है। इसी के साथ गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर, हापुड़ और शामली में कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं। जोन में आइसोलेशन सेंटर के आसपास ड्यूटी पर लगाए गए पुलिसकर्मियों को पर्सनल प्रोटेक्टिव वीयर किट से लैस किया गया है। वहीं, जोन में अब तक 298 ऐसे जमातियों को चिन्हित किया गया है जो एक मार्च के बाद से जोन के जिलों में पहुंचे हैं। इनमें से कुछ विदेशी भी हैं, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

प्रशासन ने किए इंतजाम

डीएम अनिल धींगरा ने बताया कि जिन डॉक्टरों की कोरोना आइसोलेशन सेंटर में ड्यूटी लगाई गई है प्रशासन उनकी सुविधा के लिए बेहतर से बेहतर इंतजाम कर रहा है। जिसके तहत डॉक्टरों के ठहरने के लिए शहर के अच्छे होटलों में इंतजाम किया गया है। इसी के साथ जिले में आए 311 जमातियों को चिह्नित कर विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों में क्वारंटाइन किया गया है। यदि इनमें से किसी की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसे आइसोलेशन सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा।