- दमकल विभाग और थाना पुलिस मौके पर पहुंची

- करीब घंटेभर की मशक्कत के बाद काबू की गई आग

- लगभग एक लाख रुपए के नुकसान की आशंका

Meerut : रेलवे रोड थानाक्षेत्र की जैन नगर कालोनी में जैन मंदिर के पास सर्जिकल का सामान बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। तीन मंजिला इमारत में आग की सूचना पर आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। पड़ोस के लोग घर से बाहर निकल आए। फायर ब्रिगेड की चार गाडि़यां मौके पर पहुंचीं और आग को काबू किया।

तीन मंजिला इमारत

जैननगर निवासी राजकुमार की जैन मंदिर के पास ही सर्जिकल का सामान बनाने की दीपक इंडस्ट्रीज नाम से फैक्ट्री है। रविवार रात करीब आठ बजे फैक्ट्री में आग लग गई। सूचना मिलते ही रेलवे रोड थाना पुलिस और घंटाघर फायर स्टेशन से दमकल टीम मौके पर पहुंच गई। तीन मंजिला इमारत में आग फैल गई। इमारत में रखे गत्तों और पैकिंग के सामान ने आग पकड़ ली। पूरे क्षेत्र में धुआं फैल गया।

बुझाने में लगा एक घंटा

आग से आसपास के लोगों में दहशत फैल गई और कुछ परिवार घरों से बाहर निकल आए। दमकल विभाग की चार गाडि़यां आग काबू करने में जुट गई। वहीं एसपी सिटी और एएसपी संकल्प शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू किया गया। आग से करीब एक लाख रुपये के सामान का नुकसान बताया गया है। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

हो सकता था बड़ा हादसा

जिस फैक्ट्री में आग लगी वहां एक ऑक्सीजन सिलेंडर भी रखा था। किसी तरह से दमकल टीम ने सिलेंडर को बाहर निकाला। सिलेंडर आग पकड़ जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था।