नौचंदी और सदर बाजार थाने में काला पर दर्ज हैं कई मुकदमे

उत्तराखंड में फरारी के दौरान मेरठ में पेश होकर पा ली जमानत

पुलिस ने की गैंगस्टर की कार्रवाई, मन्नू कबाड़ी पर भी लगी गैंगस्टर

Meerut । चोरी और लूट के वाहनों का कटान करने वाला सबसे बड़ा गैंग सोतीगंज का राहुल काला चलाता है। उस पर सदर बाजार पुलिस और नौचंदी थाने में चोरी और वाहन लूट के कई मुकदमे भी दर्ज हैं। हालांकि, काला को कोर्ट से जमानत मिलने के बाद सदर बाजार पुलिस ने पांच दिन पहले उसे पूछताछ के लिए बुलाया। घंटों चली पूछताछ में जो सामने आया, उसे जानकर पुलिस हैरान रह गई।

वादियों में िकया आराम

राहुल काला ने पुलिस को बताया कि उसने उत्तराखंड के देहरादून और मसूरी में आराम से फरारी काटी। इस दौरान सदर बाजार पुलिस काला को मेरठ के गोदामों और अन्य ठिकानों पर खोजती रही। पुलिस के मुताबिक काला फरारी के दौरान वकीलों के संपर्क में रहा और मौका पाकर मेरठ कोर्ट में पेश हुआ और जमानत भी पा ली।

गैंगस्टर की कार्रवाई

राहुल काला सदर बाजार पुलिस का हिस्ट्रीशीटर है। इसके बावजूद उसने कटान नहीं रोका। अब पुलिस का गैंगस्टर भी बन गया है। कुख्यात कबाडि़यों में शामिल राहुल काला दो माह से फरार था। पिछले दिनों उसने मेरठ कोर्ट से जमानत पा ली।

अब फिर फरार

हालांकि, जमानत मिलने के बाद भी पुलिस ने काला को बुलाकर घंटों पूछताछ की थी, लेकिन कुछ ठोस हाथ नहीं लग सका। इस पर पुलिस ने काला को छोड़ दिया था। अब गैंगस्टर लगाने के बाद पुलिस एक बार फिर काला की तलाश में जुट गई है। इंस्पेक्टर सदर बाजार दिनेश बघेल ने बताया कि राहुल काला ने जमानत करा ली थी। पुलिस ने उससे लंबी पूछताछ की, लेकिन कुछ खास हाथ नहीं लगने पर उसे छोड़ दिया गया था।

मन्नू-चक्की का सुराग नहीं

मन्नू कबाड़ी और राहुल चक्की दोनों ही बदमाश अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी जा चुकी है, लेकिन सुराग नहीं लग सका है। लगातार आरोपियों ने वाहन कटान किया है। राहुल चक्की और मन्नू कबाड़ी को सर्विलांस के जरिए भी पकड़ने की कोशिश की गई लेकिन सब बेकार गया। मन्नू पर भी गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की गई है।

राहुल काला ने उत्तराखंड में अपनी फरारी काटी है। राहुल काला और मन्नू कबाड़ी पर शिकंजा कसने के लिए गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की गई है।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी