आरोपी ने कुबूला, पत्नी से अवैध संबंधों के चलते दिया वारदात को अंजाम

पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर बरामद की मृतक की लाश

Meerut। पत्नी से अवैध संबंधों के चलते कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के जवाहर पुरी में एक पति ने अपने चचेरे भाई की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी। उधर मृतक के परिजनों ने की गुमशुदगी मंगलवार को कंकरखेड़ा थाने में दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर शव बरामद कर मामले का खुलासा कर किया। कंकरखेड़ा थाने के इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि हत्यारोपी ने अपना अपराध कुबूल कर लिया है। हत्या में प्रयोग किया गया हथियार व मृतक का मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है।

गुमशुदगी दर्ज कराई

थाना कंकरखेड़ा के जवाहरपुरी निवासी भीम पुत्र मामचंद सोमवार रात से लापता था। मृतक के पिता अनुसार भीम को उसके चचेरे भाई आशु और ¨चटू घर से बुलाकर ले गए थे। देर रात तक जब भीम वापस नहीं लौटा तो उसके परिजनों ने तलाश करते हुए आशु और चिंटू से भीम के बारे में पूछा। दोनों ने बताया कि वह अपना मोबाइल रिचार्ज कराने को कहकर जल्दी चला गया था। इसके बाद परिजनों ने रातभर भीम की तलाश की लेकिन वह नहीं मिला। अगले दिन मंगलवार को भी जब युवक घर वापस नहीं आया तो परिजनों ने थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई।

मोबाइल लोकेशन से मिला शव

गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने भीम के मोबाइल को सर्विलांस पर लगा दिया। पुलिस को मंगलवार सुबह भीम की अंतिम लोकेशन कैंट स्टेशन के पास रेलवे कॉलोनी के खंडहर से मिली। इसके बाद पुलिस ने खंडहर के क्षेत्र में तलाश करते हुए भीम का शव बरामद कर लिया। मृतक के सिर, गर्दन और चेहरे पर धारदार हथियार से कई वार किए गए थे। चेहरा बुरी तरह चोटिल था। इस पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।

अवैध संबंध

परिजनों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार देर रात भीम आशू और चिंटू के साथ गया था। इसके बाद पुलिस ने जांच करते हुए आशू व ¨चटू से पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस ने आशू के मोबाइल की लोकेशन तलाश की तो उसकी लोकेशन भी सोमवार देर रात रेलवे कालोनी के पास ही मिली। इस पर पुलिस ने आशू पर शक जताते हुए उसे हिरासत में ले लिया और गंभीरता से पूछताछ की तो आशू ने अपना अपराध कुबूल लिया। आशू ने बताया कि भीम के उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध थे।

फोटो से खुला था राज

पुलिस के अनुसार आशू ने भीम के मोबाइल में भीम और अपनी पत्नी के अश्लील फोटो देखे थे। इसके बाद से उसने आशू को मारने का प्लान बना लिया था। सोमवार देर रात आशू और चिंटू भीम को शराब पिलाने के बहाने घर से ले गया। रेलवे कालोनी के पास खंडहर में ले जाकर नशे की हालत में आशू ने चिंटू भीम की गर्दन व चेहरे पर वार कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर मृतक का मोबाइल व हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार भी बरामद कर लिए।