ऑक्सीजन समेत जरूरी सुविधाओं से लेस एल 2 कैटेगरी के हॉस्पिटल में पुलिसकर्मियों के लिए 30 बेड रहेंगे रिजर्व

Meerut इस कोरोना संक्रमण काल में फ्रंटलाइन वर्कर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस कोविड अस्पताल पुलिस लाइन में बनकर तैयार हो गया है। यहां कई वर्षो से बदहाल अस्पताल को कोविड अस्पताल में बदला गया है। सोमवार को आईजी प्रवीण कुमार ने अस्पताल का निरीक्षण कर जल्द से जल्द हॉस्पिटल शुरू करने के आदेश दिए।

100 से ज्यादा संक्रमित

कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण के कारण जिले में इस समय करीब 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं। कुछ पुलिसकर्मियों की जान भी जा चुकी है। शहर के अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए मेरठ पुलिस ने पुलिस लाइन में कई वर्षो से बदहाल पुलिस हॉस्पिटल में सुधार कर पुलिस कोविड हॉस्पिटल तैयार किया है। दो दिन बाद इसे विधिवत तरीके से शुरू कर दिया जाएगा।

30 बेड की सुविधा

ऑक्सीजन और अन्य सुविधाओं से युक्त इस एल 2 कैटेगरी के अस्पताल में 30 बेड हैं। इसमें कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों का इलाज हो सकेगा। हॉस्पिटल में विशेषज्ञ डॉक्टर और स्टॉफ की 24 घंटे ड्यूटी रहेगी। यहां पुलिसकर्मियों की टेस्टिंग और रेडियोलॉजी जांचों के लिए भी लैब तैयार की जा रही है, जो जल्द शुरू की जाएगी।

आईजी ने किया निरीक्षण

सोमवार को आईजी प्रवीण कुमार ने हॉस्पिटल का निरीक्षण कर यहां तैयार की गई सुविधाओं की जानकारी ली और अस्पताल को और अधिक बेहतर बनाने के लिए दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान आईजी ने कहा कि इसी की तर्ज पर रेंज में और भी अस्पताल तैयार किए जाएंगे। एसएसपी मेरठ अजय साहनी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में पुलिस का यह अपना पहला कोविड-अस्पताल है।