डीएम ने कैंट अस्पताल का निरीक्षण कर कोविड अस्पताल बनाने के निर्देश दिए।

डीएम ने निरीक्षण के दौरान दिए निर्देश, रिनोवेशन भी होगा

30 बेड की मिली मंजूरी, जल्द शुरुआत के होंगे इंतजाम

सीएचसी फलावदा का भी डीएम ने किया निरीक्षण

Meerut। आखिरकार, कैंट अस्पताल में कोविड अस्पताल शुरू करने को डीएम ने शनिवार को हरी झंडी दे दी। यहां 30 बेड कोविड मरीजों के लिए रिजर्व किए जाएंगे। डीएम ने शनिवार को कैंट अस्पताल के निरीक्षण के दौरान इसके आदेश दिए। हाल में कैंट बोर्ड ने इस बारे में एक प्रस्ताव पास किया था, जिसे डीएम को मंजूरी के लिए भेजा गया था। इसमें कैंट अस्पताल में कोविड अस्पताल बनाने की मांग की गई थी।

होगी रिनोवेशन

डीएम के। बालाजी शनिवार को कैंट अस्पताल पहुंचे थे। यहां उन्होंने विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही, स्वास्थ्य विभाग के इंजीनियर को निर्देश दिए कि कैंट अस्पताल के रिनोवेशन की योजना तत्काल तैयार की जाए।

कुछ वार्ड चयनित

डीएम ने अस्पताल के ही कुछ वाडरें में 30 बेड का कोविड अस्पताल का संचालन करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि इसके लिए जरूरी चीजों के बारे में तत्काल प्रस्ताव बनाकर उनके पास भेजा जाए, जिससे प्राथमिकता के आधार पर जरूरी चीजों को उपलब्ध कराकर यह काम तेजी से कराया जा सके। डीएम ने कहा कि यह काम सांसद निधि से कराया जा सकता है।

कैंट बोर्ड का प्रस्ताव

कैंट बोर्ड की उपाध्यक्ष बीना वाधवा ने बताया कि इस बारे में कैंट बोर्ड सदस्यों ने सीईओ से प्रस्ताव पास कराया था। जिसमें कैंट अस्पताल में 30 बेड का कोविड केयर अस्पताल बनाने की बात कही गई थी। यह प्रस्ताव डीएम और सीएमओ के पास भेजा गया था।

फलावदा भी पहुंचे डीएम

डीएम ने फलावदा में नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्हें बताया गया कि यह केंद्र स्वास्थ्य विभाग को सौंपा जा चुका है। इस पर डीएम ने इसके सुचारू संचालन के लिए सभी व्यवस्थाएं जल्द कराने का भरोसा दिया और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इस बारे में निर्देश दिए। इस दौरान डॉ। पी.पी। सिंह व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।