कोरोना संदिग्ध मरीजों की तलाश में करवाई जाएगी रैंडम सैपलिंग

कमिश्नर के निर्देश, जिले में सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वालो पर भी होगी कड़ी कार्रवाई

Meerut। प्राइवेट अस्पतालों के बाद अब जिले के रेडियोलॉजी सेंटर में भी कोविड-19 के मरीजों की ढूंढा जाएगा। शासन की ओर से बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों को देखते हुए प्रशासन की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके तहत स्वास्थ्य विभाग तैयारियां पूरी करने में जुट गया है। वहीं एक्स-रे सेंटर्स से भी डेली आने वाले मरीजों की सूचना ली जाएगी।

लाउड स्पीकर से जागरूक

कोविड-19 के छुपे हुए मरीजों को ढूंढने के लिए प्रशासन की ओर से जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा। इसके तहत सार्वजनिक स्थलों पर लाउड स्पीकर्स के जरिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी गाइडलाइंस के बारे में भी लोगों को कार्यक्रम के जरिए व्यापक तौर पर जागरुक किया जाएगा।

थूकने पर कार्रवाई

कोविड-19 के प्रसार को लेकर प्रशासन थूकने वाले लोगों पर भी नजर रखेगा। इस संबंध में कमिश्नर अनीता सी। मेश्राम ने निर्देश जारी कर दिए हैं। जिनके तहत जिले में सार्वजनिक स्थलों पर थूकने संबंधी प्रतिबंधों का सख्ती से पालन कराया जाए। नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर शासन के निर्देशानुसार कड़ाई से जुर्माने व दंड की कार्यवाही की जाएगी।

तत्काल किया एडमिट

कोविड-19 मरीजों को एडमिट करने को लेकर भी प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को सख्त निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत मरीजों को फैसिलिटी एलोकेशन में 24 घंटे की भी देर नहीं होनी चाहिए। खासतौर पर सीनियर सिटीजन, कोर्मोबिटिज से ग्रसित रोगियों को प्राथमिकता दी जाएगी। सीएमओ डॉ। राजकुमार ने बताया कि प्रशासन के सभी निर्देशों का पालन करवाया जाएगा।