66 बसें चुनाव ड्यूटी में गई मेरठ और सोहराबगेट डिपो की

अधिकतर रूटों से निगम बसों की संख्या हुई कम

सबसे पहले चरण में सहारनपुर में पंचायत चुनाव हैं

33 बसें मेरठ डिपो और 33 बसें सोहराबगेट डिपो से भेजी गई है

Meerut। पंचायत चुनाव के कारण बस यात्रियों की समस्याएं बढ़ गई है। सहारनपुर में पंचायत चुनाव के चलते मंगलवार को मेरठ से 66 बसों की खेप पोलिंग पार्टियों और पुलिस बल के साथ सहारनपुर भेज दी गई। इससे मेरठ से कई लोकल रूट पर संचालित होने वाली बसों की संख्या में कमी आ गई है।

66 बसों की लगी ड्यूटी

सबसे पहले चरण में सहारनपुर में पंचायत चुनाव हैं इसके लिए मंगलवार को 66 बसों को सहारनपुर के लिए रवाना कर दिया गया। इसमें 33 बसें मेरठ डिपो और 33 बसें सोहराबगेट डिपो से भेजी गई हैं। यह संख्या अभी ओर अधिक बढ़ सकती है इसके लिए बसों को रिजर्व रखा गया है।

लोकल रूट पर कम बसें

चुनाव ड्यूटी में भेजे जाने के कारण मेरठ से आसपास जनपदों तक जाने वाली बसों की संख्या में कमी आ गई हैं इनमें मेरठ से बुलंदशहर, मुरादाबाद, गढ़, गाजियाबाद, नोएडा, बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली, हापुड आदि रूट शामिल हैं। हालांकि गर्मी और कोरोना संक्रमण के कारण यात्रियों की संख्या पहले से ही कम है ऐसे में अभी अधिक प्रभाव नही पड़ रहा है।

पूर्वाचल की बसों की डिमांड

वहीं कोरोना संक्रमण के कारण लॉक डाउन की संभावना को देखते हुए पूर्वाचल जाने वाले यात्रियों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। मेरठ से डायरेक्ट पूर्वाचल जाने वाली बसों की संख्या कम है ऐसे में दिल्ली कौशांबी डिपो के लिए बसों में यात्रियों की संख्या फुल चल रही है। अधिकतर पूर्वाचल जाने वाले यात्री कौशांबी डिपो से पूर्वाचल की बस पकड़ रहे हैं। इस डिमांड के चलते दिल्ली जाने वाली बसों की संख्या और फेरे को बढ़ा दिया गया है। प्रवासियों की अधिक संख्या के चलते दिल्ली, लखनऊ और कानुपर जाने वाली एसी बस तक में सीट नही मिल रही है।

पंचायत चुनाव में अभी केवल दो ही डिपो से बसों को भेजा गया है। जैसे जैसे डिमांड आएगी बसें भेज दी जाएंगी। इससे अलग पूर्वाचल जाने वाले अधिकतर यात्री दिल्ली से बस पकड़ रहे हैं ऐसे में हमारे यहां से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है।

केके शर्मा, आरएम