26 हजार नए एडमिशन हो सके दूसरी मेरिट से मंगलवार शाम तक

1 लाख 90 हजार सीटे हैं यूजी के लिए सीसीएसयू में

98,221 सीटों पर ही स्टूडेंट ने एडमिशन लिया है अभी तक

11 दिसंबर तक एकल विषय में एडमिशन कराए जा सकते हैं।

सीसीएसयू में यूजी लेवल के एडमिशन की चल रही प्रक्रिया

Meerut कॉलेजों में यूजी लेवल के दूसरी ओपन मेरिट से एडमिशन की प्रकिया चल रहे है, ऐसे में मंगलवार की शाम तक दूसरी मेरिट से सिर्फ 26 हजार नए एडमिशन हो पाए। हालांकि, आज एडमिशन के लिए आखिरी दिन है। ऐसे में कॉलेजों में सीटों को भरने की लगातार मशक्कत की जा रही है। इसके बावजूद भी सीटें नहीं भर रही है।

एक लाख से अधिक हैं सीटें

यूजी के लिए एक लाख 90 हजार सीटे हैं, इसमें से अभी तक कुल 98,221 सीटों पर ही स्टूडेंट ने एडमिशन लिया है। कॉलेजों में जिन स्टूडेंट ने ऑफर लेटर जमा किए हैं। उसके आधार पर मेरिट बनाकर एडमिशन लिए जा रहे हैं। मंगलवार को सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में अधिक एडमिशन हुए है, कॉलेजों में अभी काफी सीटें खाली पड़ी है ऐसे में सीटों को भरने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है, अगर सीटें खाली रहने पर दोबारा से पोर्टल खोला जाएगा।

11 तक होंगे एडमिशन

सीसीएसयू व जुड़े कॉलेजों में बीए में एकल विषय तथा लिटरल एंट्री के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए दो दिसंबर को ऑफर लेटर डाउनलोड किए जाएंगे। ऐसे में 11 दिसंबर तक एकल विषय में एडमिशन कराए जा सकते हैं। सभी स्टूडेंट को अपने ऑफर लेटर कालेजों में जमा करने है 11 के बाद एडमिशन का मौका नहीं दिया जाएगा। वहीं बीएससी फिजिकल एजुकेशन, हेल्थ एजुकेशन एंड स्पो‌र्ट्स कोर्स में रजिस्ट्रेशन तथा फिजिकल टेस्ट के स्टूडेंट की भी आज अपने ऑफर लेटर डाउनलोड कर सकते हैं, इसके एडमिशन पांच दिसंबर तक होंगे।

तीन से सात तक खुलेगा पोर्टल

सीसीएसयू व संबद्धित कॉलेजों में सीटें खाली होने के कारण एक बार फिर से तीन दिसंबर से सात दिसंबर तक पोर्टल को खोला जा रहा है। ऐसे में यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन का मौका स्टूडेंट को दिया जा रहा है इसके लिए जागरुकता भी दी जा रही है। स्टूडेंट को बकायदा पोर्टल खोलने का एसएमएस भेजा जा रहा है।