22 जिलों के वकीलों ने रखी हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर हड़ताल

डीएम को सौंपा वकीलों ने ज्ञापन, एक वकील को दिया गया नोटिस

Meerut। हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर केंद्रीय संघर्ष समिति के नेतृत्व में पश्चिम उत्तर1 प्रदेश के वकीलों ने सोमवार को हड़ताल रखी। संघर्ष समिति के चैयरमेन महावीर सिंह त्यागी व संयोजक सचिन चौधरी ने बताया कि बेंच की मांग लंबे समय से की जा रही है, किसी भी सरकार ने इस मांग पर कभी कोई ध्यान नहीं दिया।

सौंपा ज्ञापन

वकीलों ने हाईकोर्ट बेंच की स्थापना के संबंध में डीएम के। बालाजी को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। मेरठ बार एसोसिएशन के महामंत्री सचिन चौधरी ने कहा कि सस्ता न्याय दिलाने के लिए बेंच की स्थापना जल्द की जानी चाहिए, जिससे लोगों को मेरठ में ही न्याय मिल सके। वकीलों ने जिला जज को भी ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने वालों में संदीप सिंह, नीरज सोम, आशीष चौरसिया, रजत वशिष्ठ, रविंद्र कुमार, शिवम गुप्ता, अजय मान, पितांबर त्यागी, सचिन भारद्वाज, इरशाद आदि मौजूद रहे।

नोटिस भी दिया

मेरठ बार एसोसिएशन के महामंत्री सचिन चौधरी ने अधिवक्ता नरेंद्र कुमार शर्मा को नोटिस भी जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि लगातार मीडिया और सोशल मीडिया में व्यक्तिगत रूप से हाईकोर्ट बेंच के विषय में टिप्पणी की जा रही है, इससे वकीलों का आंदोलन कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है। कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा गया है।