वकीलों ने घेरा एसएसपी ऑफिस, लगाया जाम

गंगानगर में वकीला के सुसाइड के मामले में वकीलों में आक्रोश

वकीलों की कचहरी में पहले हुई आम सभा, जताया घटना पर रोष

पहले एसएसपी ऑफिस का किया घेराव, बाद में पहुंचे कमिश्नरी

हस्तिनापुर विधायक की गिरफ्तारी की वकीलों की है मांग

पुलिस अधिकारियों ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

वकील बोले तब तक काम नहीं, जब तक विधायक की गिरफ्तारी नहीं

Meerut। मेरठ में अधिवक्ता ओमकार सिंह तोमर के सुसाइड के मामले में सोमवार को वकीलों ने हंगामा कर दिया। कचहरी में आम सभा में वकीलों ने विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वकील आमसभा के बाद एसएसपी ऑफिस पहुंचे और जमकर हंगामा किया। इसके बाद वकीलों ने एसएसपी ऑफिस का घेराव करते हुए तोड़फोड़ की कोशिश भी की। इस दौरान एसपी सिटी से तीखी नोंकझोंक भी हुई। वहीं जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष वीके शर्मा ने एसएसपी से फोन पर बातचीत की। पुलिस ने 24 घंटे में विधायक की गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया है। जिसके बाद ही मामला शांत हुआ। वकीलों ने ऐलान किया यदि विधायक की गिरफ्तारी नहीं होती तो वह आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

लगा दिया जाम, हुआ हंगामा

एसएसपी ऑफिस के बाद वकीलों ने कमिश्नरी पर जाम लगाकर हंगामा। वकीलों ने कहा है कि जब तक भाजपा विधायक दिनेश खटीक की गिरफ्तारी नहीं होगी, तब तक हड़ताल पर रहेंगे। एसएसपी और फिर कमिश्नरी चौराहे पर हंगामा करने के बाद वकील कचहरी में चले गए। हालांकि इससे पहले वकीलों ने एक सुर में कहा था कि भाजपा विधायक दिनेश खटीक की गिरफ्तारी के बाद ही अपने काम पर लौटेंगे। बता दें कि सैकड़ों की संख्या में वकील आज सुबह कमिश्नरी के बाहर जुटे थे। वकीलों ने कमिश्नरी चौराहे पर जाम लगा दिया है। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए कमिश्नरी और आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। इसके अलावा फायर ब्रिगेड की गाडि़यां बुलाई गई है। भाजपा विधायक की गिरफ्तारी न होने को लेकर वकीलों में भारी आक्रोश है।

कमिश्नरी का जबरन गेट खोलकर घुस गए वकील

जैसे ही वकीलों ने कमिश्नरी के सामने जाम लगाया तो वहां अफरातफरी मच गई। पुलिस प्रशासन तुरंत एक्टिव मोड में आ गया। कमिश्नरी ऑफिस का गेट बंद करा दिया गया। लेकिन कुछ वकीलों ने जबरन गेट खोल दिया और कमिश्नरी के अन्दर घुसकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी। पुलिस के आश्वासन मिलने के बाद ही वापस लौटे।

चौबीस घंटे में कार्रवाई का दिया आश्वासन

आरोपियों और विधायक दिनेश खटीक की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी से वकीलों ने फोन पर बातचीत की। एसएसपी ने चौबीस घंटे में गिरफ्तारी का आश्वासन दिया, जिसके बाद ही वकील शांत हुए। वकीलों ने ऐलान कर दिया है जब तक उनकी शिकयत पर विधायक की गिरफ्तारी नहीं होती, तब तक वह शांत नहीं बैठेंगे और न ही काम पर लौटेंगे।

वकील अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। वकीलों को आश्वस्त किया गया है कि आरोपियों पर जल्द ही सख्त कार्रवाई होगी जिसके बाद वकील वापस लौट गए। वकीलों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग रखी है, इस मामले में जांच चल रही है। जल्द ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ