ब्रह्मपुरी थानाक्षेत्र से लापता किशोरी शुक्रवार देर रात फरीदाबाद से बरामद

ऑनलाइन दोस्ती होने के बाद परिजनों को बिना बताए फ्रेंड से मिलने पहुंची थी

Meerut। संदिग्ध परिस्थितियों में शुक्रवार को गुम हुई चौदह वर्षीय किशोरी को पुलिस ने शुक्रवार देर रात फरीदाबाद से बरामद कर लिया। पुलिस के अनुसार किशोरी फ्रेंड से मिलने के लिए परिजनों को बताए बिना ही फरीदाबाद चली गई थी। इस मामले में परिजनों ने किशोरी के अपहरण कि रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने सीसीटीवी और मोबाइल नंबर की जांच के बाद किशोरी को बरामद कर लिया। ब्रह्मपुरी सीओ अमित राय ने बताया कि कोर्ट में बयान दर्ज कराने के बाद किशोरी को परिवार को सौंप दिया जाएगा। जिस परिवार पर आरोप लगाया गया था, उनको भी रात को ही छोड़ दिया गया था।

ये है मामला

दरअसल, ब्रह्मापुरी के इंदिरा नगर निवासी बैंक में क्लर्क महिला की 14 वर्षीय बेटी शुक्रवार दोपहर दो बजे संदिग्ध पस्थितियों में घर से गायब हो गई थी। शाम तक जब किशोरी घर नहीं लौटी तो परिजनों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में परिजनों ने आसपास तलाश के बाद पड़ोसी महिला और उसकी दो बेटियों पर किशोरी को अगवा करने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। मामला इस कदर बढ़ गया कि गुस्साए किशोरी के परिजनों ने पड़ोसी महिला और उसकी दोनों बेटियों के घर पर हमला बोलकर मारपीट तक कर दी। हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी महिला और उसकी दोनों बेटियों को भीड़ से बचाकर थाने ले आई थी। उसके बाद शुक्रवार को पुलिस ने किशोरी की तलाश शुरू कर दी थी।

इंस्टाग्राम से खुला खेल

पुलिस ने जांच करते हुए किशोरी के घर से लेकर दिल्ली रोड तक सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की। सीसीटीवी में सामने आया कि किशोरी अकेली ही घर से निकली और रोडवेज बस स्टैंड से दिल्ली जाने वाली बस में सवार हो गई। उसके बाद पुलिस ने किशोरी के परिवार के मोबाइल नंबरों की जांच के साथ ही किशोरी के सोशल मीडिया एकाउंट्स की जांच की। जिसमें सामने आया कि इंस्टाग्राम पर किशोरी की दोस्ती दो माह पहले फरीदाबाद के युवक से हुई थी। पुलिस ने युवक के मोबाइल नंबर पर कॉल कर जानकारी ली तो युवक ने पुलिस को किशोरी के फरीदाबाद में होने की जानकारी दी।

शुक्रवार देर रात बरामद

युवक से मिली जानकारी के बाद पुलिस की टीम ने शुक्रवार देर रात ही फरीदाबाद जाकर किशोरी को बरामद किया और मेरठ ले आई। किशोरी से पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया कि किशोरी ऑनलाइन बने एक फ्रेंड के कहने पर घर से पैसे उठाकर फरीदाबाद मिलने चली गई थी।