डीएम ने आबकारी विभाग के अधिकारियों की बैठक ली

Meerut। डीएम के। बालाजी ने सोमवार को अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए आबकारी विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने अवैध शराब की बिक्री की शिकायत पर दंडात्मक कार्रवाई करने व दुकान का लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी।

रखें पैनी नजर

बचतभवन सभागार में शाम छह बजे से बैठक हुई। डीएम के। बालाजी ने कहा कि शराब की दुकानों व कार्यरत कर्मचारियों पर पैनी नजर रखें। किसी भी दुकान से अवैध शराब की बिक्री न होने पाए। उन्होंने चेताया कि शिकायत में पुष्टि होने पर दंडात्मक कार्रवाई होगी। दुकान का निलंबन व निस्तीकरण की कार्रवाई भी होगी। जिले के गांवों में पंचायत चुनाव के मद्देनजर अभी से तैयार रहें।

सूचना तंत्र मजबूत करें

जिले में बार्डर से आने वाली अवैध शराब को रोकने के लिए सूचना तंत्र को मजबूत करें। दूसरे जिलों के अधिकारियों से भी समन्वय बनाने के लिए कहा। आबकारी विभाग के अधिकारियों ने कहा कि कई बार कार्रवाई करने के लिए पुलिस बल समय से उपलब्ध नहीं हो पाता। इस कारण कार्रवाई नहीं होती। डीएम ने कहा कि भविष्य में इस तरह की परेशानी नहीं आएगी। डीएम ने एडीएम सिटी व सभी एसडीएम को अनुज्ञापियों व विक्रेताओं के चरित्र प्रमाण पत्र शीघ्र जारी करने के निर्देश भी दिये। उप आबकारी आयुक्त ने निर्धारित परिसर के अतिरिक्त कहीं अन्य जगह से शराब न बेचने के निर्देश दिये।

ये रहे मौजूद

एडीएम सिटी अजय तिवारी, सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार सिंह, जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार, निरीक्षक मो। असलम, राजेश कुमार चौबे, अतुल त्रिपाठी, धर्मेद्र वर्मा व अनुराधा कुमारी मौजूद रहे।