लोहियानगर डंपिंग ग्राउंड के विरोध में ग्रामीणों ने किया टीम का घेराव

Meerut। शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए नगर निगम ने अभियान चलाया। इस दौरान लोहियानगर सब्जी मंडी से लेकर पीएसी तक विशेष स्वच्छता अभियान भी चलाया गया। अभियान के गंदगी फैलाने पर दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला गया। अभियान के दौरान लोहियानगर में स्थानीय लोगों ने डंपिंग ग्राउंड हटाने की मांग करते हुए हंगामा कर दिया। हंगामा बढ़ने पर टीम ने लोगों को समझाकर शांत कराया।

अस्थाई कब्जे पर वसूला जुर्माना

प्रवर्तन दल अधिकारी सेवानिवृत्त कर्नल राजकुमार बालियान के नेतृत्व में सफाई निरीक्षक बिट्टू सिंह के साथ मिलकर लोहिया नगर सब्जी मंडी से लेकर 44 वी वाहिनी पीएसी तक विशेष स्वच्छता अभियान चलाया। अभियान के दौरान जहां एक ओर आधे दर्जन दुकानदारों से गंदगी फैलाने पर 2100 जुर्माना वसूला गया वहीं कई दर्जन अस्थाई अतिक्रमण को भी हटाया गया। सड़क के दोनों ओर सड़क पटरी पर से पथ विक्रेताओं के सामानों को हटवाया गया।

हटाए अस्थाई खोखे और वाहन

खोखे तथा दुकानों के आगे लगे बड़े-बड़े शेड्स को हटवाया गया और सड़क के आस-पास बांस बंबू, लकड़ी, लोहा, अस्थाई रसोई, किराना स्टोर, सेनेटरी स्टोर आदि को उठवाकर संबंधित दुकानदारों की दुकानों में डलवाकर पुनरावृति करने वालों को जुर्माना भरने की सख्त चेतावनी दी गई।

ये रहे मौजूद

अभियान के दौरान प्रवर्तन दल की टीम में सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक, लेफ्टिनेंट प्रवीण कुमार, जसवंत तोमर, सूबेदार जगबीर सिंह, हवलदार मुनेंद्र कुमार,रुपेश कुमार, जितेंद्र कुमार, अनिल कुमार भढाना सुनील अधाना तथा सनोज आदि लोग शामिल रहे।

लोगों ने किया घेराव

नगर निगम टीम की सूचना मिलने पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेवादल के प्रदेश सचिव रोहित गुर्जर के नेतृत्व में काजीपुर व लोहिया नगर के लोगो ने हापुड़ रोड पर टीम का विरोध किया। अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को समझाबुझा कर मामला शांत कराया.इस दौरान ऋषभ चौहान, सुमित, एस के शाहरुख, श्रीपाल भड़ाना आदि थे। अतिक्रमण के खिलाफ बुधवार को 44 वी वाहिनी पीएसी से आगे शास्त्री नगर एल ब्लॉक तिराहे तक अभियान चलाया जाएगा।