कोरोना संक्रमण फैलने के लिए स्वेच्छा से लिया फैसला

ज्यादातर बाजारों में आज से लागू होगा सेल्फ लॉकडाउन

Meerut। कोरोना संक्रमण के कारण भले ही सरकार अभी प्रदेश में लॉक डाउन लगाने का मन न बना रही हो लेकिन शहर के व्यापारियों ने अपनी और अपने ग्राहकों की सुरक्षा को देखते हुए स्वंय बाजार बंद करना शुरू कर दिया है। सोमवार को शहर के अधिकतर सभी प्रमुख बाजारों ने 28 अप्रैल से मई के पहले सप्ताह तक के लिए लॉक डाउन का निर्णय ले लिया था। अब मंगलवार को शास्त्रीनगर और ट्रांसपोर्ट गुड्स से जुडे व्यापारियों ने भी आपसी सहमति से बाजार बंद करने का निर्णय लिया है।

सेंट्रल मार्केट 3 मई तक बंद

शास्त्रीनगर क्षेत्र के मेन सेंट्रल मार्केट और सेंट्रल मार्केट व्यापार संघ के व्यापारियों ने मंगलवार को बैठक कर अगले तीन दिन स्वेच्छा से संपूर्ण बाजार बंद करने का निर्णय लिया। मेन सेंट्रल मार्किट के महामंत्री जितेंद्र अग्रवाल ने बताया कि शास्त्री नगर मेरठ व्यापार संघ की कार्यकारिणी की मीटिंग मे निर्णय लिया गया कि कोरोना महामारी को देखते हुए 28 29, 30 अप्रैल को मेन सेंट्रल मार्केट बंद रहेगा। उधर, सेंट्रल मार्केट व्यापार संघ के महामंत्री महिपाल सिंह ने बताया कि व्यापारियों से विचार-विमर्श करने के बाद सेट्रल मार्केट व्यापार संघ भी 28, 29 व 30 को बाजार बंद रखेगा। इसके बाद 1, 2 व 3 मई को लॉकडाउन और साप्ताहिक बंदी है। ऐसे में बाजार अब 4 मई को खुलेगा।

खुलेंगी किराना की दुकानें

स्वैच्छिक बाजार बंदी के दौरान किराना की दुकानें खुलेंगी। इस बंदी में किराना व्यापारी शामिल नहीं होंगे। किराना के सभी खाद्य उत्पाद दाल, चावल, आटा, मैदा, सूजी व खाद्य तेल आदि आवश्यक वस्तुओं में आते हैं शहर के सभी प्रमुख किराना बाजार जिनमें सदर दाल मंडी, दाल मंडी एसोसिएशन, गंज बाजार व सदर धानेश्वर चौक भी बंद नहीं होंगे।

गुड्स ट्रांसपोर्ट 3 मई तक बंद

कोरोना संक्रमण के चलते ही मंगलवार को मेरठ गुड्स ट्रासंपोर्ट एसोसिएशन की बैठक का आयोजन ट्रांसपोर्ट नगर में किया गया। इसमें गुड्स एसोसिएशन के अध्यक्ष पिंकी चिन्योटी ने बताया कि अपने व्यापारियों की सुरक्षा के लिए 3 मई तक के लिए माल की बुकिंग से लेकर डिलीवरी, लोडिंग व अनलोडिंग से संबंधित सभी काम बंद कर दिए गए हैं। 3 मई को स्थिति देखकर आगे का निर्णय लिया जाएगा। बैठक में राकेश विज, विकास गांधी, अनुज विज, राजन गुप्ता, हरी गुप्ता, राजकुमार, सचदेवा सरदार, जसविंदर सिंह, बाबू आदि शामिल रहे।

इनमें सेल्फ लॉकडाउन

सदर, बेगमपुल, सर्राफा, स्टेशनरी, आबूलेन बाजार, स्पो‌र्ट्स मार्केट आदि बाजारों के संगठनों ने पहले से ही 3 या 4 मई तक बाजार बंद करने की घोषणा कर दी है।