लखनऊ से आई टीम ने किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने के दिए निर्देश

बारिश की वजह से बढ़ा खतरा, होली तक स्थिति रहेगी संवेदनशील

Meerut। स्वाइन फ्लू की स्थिति का जायजा लेने पहुंची लखनऊ की टीम ने रविवार को तमाम व्यवस्थाएं खंगाली। टीम सुबह रूड़की रोड स्थित छठीं वाहिनी पीएसी पहुंची। इस दौरान सभी जवानों के हाल-चाल लिए। टीम ने मौजूद सभी जवानों का चेकअप भी किया। इसके अलावा वहां साफ-सफाई, स्टेरेलाइजेशन, खान-पान की व्यवस्था, रहन-सहन आदि को भी चेक किया। साथ ही मेरठ के सर्विलेंस सेल पर भी सभी को निगरानी बनाएं रखने के निर्देश भी दिए। लखनऊ की टीम में ज्वाइंट डायरेक्टर हेल्थ डॉ। एसके अग्रवाल, डॉ। पंकज सक्सेना और स्टेट एपिडमोलॉजिस्ट राजेश सिंह शामिल हैं। इनके साथ सीएमओ डॉ। राजकुमार, एसीएमओ डॉ। विश्वास चौधरी भी मौजूद रहे।

10 बेड का वार्ड

पीएसी के निरीक्षण के बाद टीम ने जिला अस्पताल का निरीक्षण भी किया। इस दौरान टीम ने आइसोलेशन वार्ड चेक किया। वार्ड में बेड कम होने पर असंतोष जताते हुए अतिरिक्त 10 बेड का वार्ड बनवाने के निर्देश भी टीम ने दिए। इसके बाद टीम ने पूरे अस्पताल में साफ-सफाई की व्यवस्थाओं को खंगाला। अन्य वार्ड चेक किए व इमरजेंसी वार्ड को भी खंगाला। टीम ने मौके पर मौजूद डॉक्टर्स व स्टाफ को स्वाइन फ्लू में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश भी दिए। जिले में स्वाइन फ्लू का आंकड़ा 78 हो गया है। डॉक्टर्स का कहना है कि बारिश होने की वजह से खतरा और बढ़ गया है। होली तक स्थिति संवेदनशील रहेगी।

लखनऊ से आई टीम ने मेडिकल कॉलेज में जांच की है। प्रबंधों को देखकर टीम ने संतोष जताया है। प्राइवेट हॉस्पिटल और सरकारी अस्पतालों की स्थिति भी देखी है।

डॉ। राजकुमार, सीएमओ, मेरठ