-महापंचायत में मुकदमे में धाराएं बढ़ाने, हमलावरों की गिरफ्तारी को पुलिस को 48 घंटे का अल्टीमेटम

- चार दिन बाद भी खुलेआम घूम रहे हमलावर, रोष

Mawana : नगर के व्यापारी पर जानलेवा हमला करने का मामला तूल पकड़ रहा है। पुलिस के ढुलमुल रवैये को लेकर रविवार को ढिकौली कालोनी में सर्वसमाज की ओर से महापंचायत आयोजित की गई। इस मौके पर विहिप के विभाग संगठन मंत्री सुदर्शन चक्र महाराज ने कहा कि पुलिस प्रशासन सब्र का इम्तिहान न ले वरना गंभीर परिणाम होगे।

हमलावरों को भेजें जेल

सुदर्शन चक्र ने कहा कि आए दिन ¨हदू समाज के लोगों पर जानलेवा हमले व लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की घटना हो रही है। व्यापारी पर हुए जानलेवा हमले के मुकदमे में धाराएं बढ़ाई जाए और हमलावरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। महापंचायत मे पहुंचे थाना एसओ को ग्रामीणों ने दो टूक बोलते हुए कहा कि पुलिस या तो आरोपियों की गिरफ्तारी करे वरना माहौल खराब होने मे वक्त नही लगेगा। इस दौरान महापंचायत मे मौजूद लोगो ने कहा कि आरोपी खुलेआम घूम रहे है और पुलिस गिरफ्तारी से कतरा रही है। मामले को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है।

व्यापारी पर हुआ था हमला

कालोनी निवासी व्यापारी मनोज पुत्र हरपाल के साथ 27 जनवरी की रात नगर के किला बस अड्डे पर मारपीट में बीच बचाव कराने पर कार सवार दबंगों ने मारपीट कर दी थी। इस मामले में थाने पर तीन हमलावरों के खिलाफ जानलेवा हमले की तहरीर दी थी। पुलिस ने मामूली धारा मुकदमा दर्ज किया था। शनिवार को भाजयुमो पदाधिकारियों के साथ पीडि़त पक्ष के लोग थाने पहुंच एसओ से मिले थे तथा मामले में दर्ज मुकदमे को जानलेवा हमले के साथ सांप्रदायिक बवाल की धारा में तरमीम कर हमलावरों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की थी।

धर से निकलना दूभर

संतोष जनक जवान मिलने पर आगामी रणनीति के लिए रविवार को महापंचायत बुलाने की बात कही थी। रविवार को कालोनी स्थित मंदिर परिसर में महा पंचायत आहूत की गई। मुख्य वक्ता विहिप के विभाग संगठन मंत्री सुदर्शन चक्र ने कहा कि ¨हदू समाज के लोगों पर आए दिन जानलेवा हमले हो रहे हैं। छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ने के चलते महिलाओं का घर से निकलना भी दूभर हो रहा है। गत दिवस व्यापारी मनोज पर जानलेवा हमला हुआ। तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज करके अपने दायित्व की इतिश्री कर ली। पुलिस के ढुलमुल रवैये को लेकर पीड़ति पक्ष को न्याय नही मिल रहा है। धाराएं बदलकर हमलावर जेल भेजे जाए। भाजयुमो जिला संयोजक निपुण चौहान ने कहा कि व्यापारी पर हमले की घटना को कई दिन बीत गए, लेकिन अभी तक हमलावरों को गिरफ्तार कर जेल नही भेज पायी है।

परिणाम भुगतने को तैयार रहे प्रशासन

महापंचायत में एसओ सुरेंद्र भाटी को बुलाया गया। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि दो आरोपियों को हिरासत मे ले लिया है। कार्रवाही कर सोमवार को जेल भेजा जाएगा। पुलिस पीड़ति पक्ष के साथ है। पंचायत में थाना पुलिस को चेतावनी दी कि यदि 48 घंटे में मुकदमे मे धारा व अन्य मांगे पूरी न हुई तो उसके गंभीर परिणाम भुगतने के लिए पुलिस प्रशासन तैयार रहे। महापंचायत की अध्यक्षता ठाकुर वीरेंद्र सिंह एवं संचालन भाजयुमो जिला संयोजक निपुण चौहान ने किया। इस मौके पर भाजपा नगर अध्यक्ष सुभाष दीक्षित, रवि गोला, आलोक चौहान, अवजीत चौहान, नवनीत चौहान, दीपक प्रधान, संजय प्रधान, प्रतीक शर्मा, विकास सैन आशु त्यागी, मनीष गुर्जर आदि रहे।