बाजार संगठनों ने साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन करने की अपील की

आबूलेन और बांबे बाजार में सातों दिन खुलने वाले ब्रांडेड कंपनियों के शोरूम भी बंद रहेंगे

Meerut। शहर के अधिकांश बाजारों में सोमवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी। इन बाजारों में सोमवार को पहले से ही बंदी रहती है, लेकिन अब यह सख्ती से लागू होगी। कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर प्रशासन के निर्देश के बाद स्थानीय व्यापार संघों ने बाजारों में बैठक कर बंदी का सख्ती से पालन कराने की बात कही है। सदर व्यापार मंडल के महामंत्री अमित बंसल ने बताया कि बाजार की सभी दुकानें सोमवार को बंद रहेंगी। इसके लिए बाजार में उद्घोषणा कराई गई है। शोरूम भी बंद रहेंगे। आबूलेन व्यापार संघ के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह ने बताया कि कन्फेक्शनरी और रेस्तरां को छोड़ कर सभी दुकानें बंद रहेंगी।

शोरूम भी बंद रहेंगे।

पीएल शर्मा रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष संजय गोयल ने बताया कि बेगमपुल चौराहे से पंचमुखी हनुमान मंदिर तक बाजार बंद रहेगा। बाजार में मास्क के बिना किसी का प्रवेश न हो ऐसी व्यवस्था लागू की जाएगी। लालकुर्ती बाउंड्री रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष जसबीर नैयर ने बताया कि साप्ताहिक बंदी का सख्ती से पालन किया जाएगा। कहा कि दुकानदारों को निर्देश दिए गए हैं कि हर ग्राहक का हाथ सैनिटाइज कराएं। ग्राहक जहां बैठता है उसके जाने के बाद वह सीट भी सैनिटाइज की जाए, उसके बाद दूसरे ग्राहक को बैठाया जाए। संयुक्त व्यापार संघ के मंत्री अंकित गुप्ता ने बताया कि सदर धानेश्वर चौक, डिस्को मार्केट, बुंदेला बाजार सोमवार को बंद रहेगा। गंज बाजार दाल मंडी की दुकानें अभी तक सोमवार को खुल रही थीं। दाल मंडी व्यापार संघ के महामंत्री समीर खुराना ने बताया कि प्रशासन के निर्देश पर सोमवार को बाजार बंद रहेगा। संयुक्त व्यापार संघ के उपाध्यक्ष कमल ठाकुर ने बताया कि बागपत रोड, शास्त्रीनगर और सेंट्रल मार्केट भी सोमवार को बंद रहेगा। व्यापारियों से ग्राहकों को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने की अपील की गई है।

खैरनगर में दवा की दुकानें खुलेंगी

खैरनगर दवा मार्केट सोमवार को खुलेगा। जिला मेरठ केमिस्ट एसोसिएशन के महामंत्री घनश्याम मित्तल ने बताया कि एडीएम सिटी के निर्देश के अनुसार दवाओं की दुकानें साप्ताहिक बंदी से मुक्त रहेंगी। उन्होंने कहा कि दुकानदार अपने साथ लाइसेंस की फोटोकापी जरूर रखें।

ये बाजार खुलेंगे

बच्चा पार्क से बेगमपुल चौराहे तक साप्ताहिक बंदी बुधवार को होती है। सोमवार को यहां पर दुकानें खुलेंगी। वहीं, पीएल शर्मा रोड पर पंचमुखी हनुमान मंदिर से कचहरी की ओर चलने पर यूको बैंक तक दुकानें रविवार को बंद रहती हैं। ऐसे में सोमवार को ये दुकानें खुलेंगी।