एमडीए कराएगा प्रतिमा को पुरानी जगह पर स्थापित, 19 फरवरी को होगा माल्यापर्ण, शुरु हुआ काम

Meerut। कारगिल शहीद मेजर मनोज तलवार की प्रतिमा को दोबारा सम्मान दिलाने की कवायद एमडीए ने शुरु कर दी है। एमडीए वीसी राजेश पांडेय के निर्देश पर कमिश्नरी आवास चौराहे के फुटपाथ पर सालों से उपेक्षित प्रतिमा को भव्य तरीके से पुराने स्थान पर लगाने की कवायद शुरु की जा चुकी है। इस प्रतिमा के सौंदर्यीकरण के साथ साथ एमडीए प्रतिमा को लाइट से रोशन करेगा।

19 फरवरी को होगा अनावरण

प्रतिमा के सौंदर्यीकरण के लिए तीन दिन का समय पीडब्ल्यूडी को दिया गया है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी ने सीएमओ कार्यालय की तरफ पुरानी जगह पर ही प्रतिमा के लिए निर्माण कार्य शुरु कर दिया है। शनिवार को पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी चबूतरे के निर्माण में जुटे रहे। तीन दिन में यह काम पूरा होने के बाद 19 फरवरी को प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा।

आठ साल बाद वापस मिलेगा सम्मान

डिफेंस कालोनी निवासी मेजर मनोज तलवार 13 जून 1999 को कारगिल युद्ध में शहीद हुए थे। कारगिल युद्ध में शहीद होने के बाद मेजर मनोज तलवार की प्रतिमा का 23 जुलाई 2002 को कमिश्नर आवास चौराहे पर लगाया गया था। इसके बाद साल 2010 में एमडीए ने कमिश्नर आवास चौराहे के कायाकल्प के नाम पर प्रतिमा को चौराहे के दूसरे किनारे के फुटपाथ पर लगा दिया था। उसके बाद से प्रतिमा को पुरानी जगह पर लगाने की मांग की जा रही थी।