एमडीए ने पार्को के रखरखाव की दिक्कतों को किया दूर

8 लाख रुपए की अवस्थापना निधि से खरीदे ग्रास कटर और टैंकर

6 ग्रास कटर की खरीदारी की गई है पहले चरण में

3 टैंकर भी खरीदे गए हैं पार्को के रखरखाव के लिए

Meerut। मेरठ विकास प्राधिकरण (एमडीए) ने पार्को में घास और पौधों की हरियाली बरकरार रखने के लिए तकरीबन 8 लाख की मशीनरी खरीदी है। दरअसल, पार्को के रख-रखाव में आ रही दिक्कतों के मद्देनजर ये खरीदारी की गई है। आवासीय योजना के लिए एक-एक ऑटोमैटिक ग्रास कटिंग मशीन खरीदी गई है। जबकि पार्को और सेंट्रल वर्ज पर पौधों को सींचने के लिए 3 टैंकर खरीदे हैं। बुधवार को विधि-विधान के साथ एमडीए उपाध्यक्ष ने मशीनरी का लोकार्पण किया।

हर योजना की एक मशीन

एमडीए उपाध्यक्ष राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि हर योजना के लिए एक-एक ऑटोमैटिक ग्रास कटर मशीन बुधवार को इश्यू की गई। पहले चरण में 6 मशीनें खरीदी गई हैं और इनसे पार्को का रख-रखाव किया जाएगा। 3 टैंकर भी खरीदे गए हैं क्योंकि अब तक प्राधिकरण के पास अपने टैंकर नहीं थे। साथ बी टैंकर के अभाव में पार्को और सेंट्रल वर्ज पर लगे पौधे पानी के अभाव में सूख रहे थे। ऐसे में इन टैंकरों से पार्को और सेंट्रल वर्ज पर लगे पौधों की सिंचाई की जाएगी। एमडीए ने अवस्थापना निधि से यह उपकरण करीब 8 लाख रुपए की कीमत से खरीदे हैं। एमडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि यह मशीनरी जैम पोर्टल से खरीदी गई है। विद्युत यांत्रिक विभाग द्वारा गुणवत्ता और कीमतों की थर्ड पार्टी जांच भी करा ली गई है।

पार्को के रख-रखाव में मशीनों की कमी आड़े आ रही थी। बोर्ड की मंजूरी के बाद 6 ग्रास कटर और 3 टैंकरों की खरीद की गई है। इससे पार्कों और सेंट्रल वर्ज पर रखे पौधों का रख-रखाव हो सकेगा। अन्य आवासीय कॉलोनियों में भी डिमांड के हिसाब से मशीनें उपलब्ध कराई जाएंगी।

राजेश कुमार पांडेय, उपाध्यक्ष, एमडीए