पांच करोड़ रुपए की किस्त हुई नगर निगम को जारी

Meerut। नगर निगम को हस्तांतरित की गई एमडीए की कॉलोनियों में जल्द ही विकास कार्य शुरू होंगे। इन कालोनियों के विकास में आ रही बजट की कमी पर विराम लगाते हुए एमडीए ने 5 करोड़ रूपए की किस्त जारी करने का आश्वासन निगम को दिया है।

किस्त का होगा भुगतान

गौरतलब है कि नगर निगम ने तीन दिन पूर्व एमडीए को पत्र लिखकर कालोनियां व टोकन मनी वापस करने का पत्र लिखा था। इस पत्र को गंभीरता से लेते हुए सोमवार को एमडीए में वीसी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर पांच करोड़ रुपये भुगतान करने का आश्वासन निगम को दे दिया। वित्त अनुभाग से नगर निगम को धनराशि स्थानांतरित करने करने की प्रक्रिया सोमवार को पूरी कर दी गई। जिसके बाद जल्द किस्त निगम को मिलने के बाद इन कालोनियों में विकास कार्य शुरु हो जाएगा। गौरतलब है इसी साल जनवरी महीने में एमडीए की आठ कालोनियां नगर निगम को हस्तांतरित की गई थी। इन कालोनियों में कार्य कराने व एक साल तक रखरखाव के रूप में कुल 79 करोड़ रुपये दिए जाने हैं। जिसमें से 10 करोड़ रुपये टोकन मनी के रूप में उसी समय दिए गए थे। इसके बाद तीन तीन किस्तों में पांच-पांच करोड़ रुपए एमडीए को देने थे।

लॉकडाउन में एमडीए को आय प्रभावित हुई थी, जिस कारण से यह भुगतान नही हो सका था। अब लॉक डाउन खत्म होने के बाद एमडीए ने किश्त का इंतजाम कर दिया है।

प्रवीणा अग्रवाल, एमडीए सचिव