एमएड कॉलेजों में सत्र 2020-22 में प्रवेश के लिए काउंसि¨लग का शेड्यूल जारी

सीसीएस यूनिवर्सिटी परिसर के ब़ृहस्पति भवन में होगी काउंसि¨लग

Meerut। सीसीएस यूनिवर्सिटी ने अनुदानित एमएड कालेजों में सत्र 2020-22 में प्रवेश के लिए काउंसि¨लग का शेड्यूल जारी कर दिया है। 17 दिसंबर को काउंसि¨लग शुरू है। इसमें प्रवेश परीक्षा में 151 से 214 अंक पाने वाले अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। काउंसि¨लग के माध्यम से कॉलेज आवंटित होने या प्रवेश के बाद किसी भी दशा में ट्रांसफर नहीं होगा। यूनिवर्सिटी में 17 दिसंबर को सुबह दस बजे से तीन बजे तक काउंसि¨लग होगी। जिसमें शेड्यूल के हिसाब से अभ्यर्थी आएंगे।

ये सर्टिफिकेट होंगे जरूरी

काउंसि¨लग यूनिवर्सिटी परिसर में ब़ृहस्पति भवन में होगी। इसमें हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों को सात सौ रुपये की बैंक ड्राफ्ट जो वित्त अधिकारी सीसीएसयू के नाम से होगा, लेकर आना होगा। काउंसि¨लग के साथ पांच फोटोग्राफ, एमएड प्रवेश परीक्षा का अंकपत्र, प्रवेश पत्र, शैक्षणिक अभिलेख, जाति प्रमाणपत्र, मूल निवास प्रमाणपत्र सहित अन्य सभी जरूरी प्रमाणपत्र जो एमएड में आवेदन के समय लगाया है। सभी को लेकर आना होगा।

ये है शेड्यूल

वर्ग - प्राप्तांक

अन्य राज्य 214

सामान्य 203

सामान्य विकलांग 147

ईडब्लूएस 173

ओबीसी 195

ओबीसी विकलांग 186

एससी- एसटी 187

एससी विकलांग 151

सीसीएसयू के रिजल्ट घोषित

सीसीएसयू ने परिसर में संचालित वैदिक गणित दूसरे सेमेस्टर, एमएससी एजी सीड साइंस चौथे सेमेस्टर, एमफिल मैथ्स दूसरे सेमेस्टर, एमएससी विष विज्ञान चौथे सेमेस्टर, एमफिल एजुकेशन का रिजल्ट घोषित कर दिया है। एमपीएड थर्ड सेमेस्टर कालेज और कैंपस की परीक्षा नहीं हुई थी, कोविड के तहत हुए निर्णय के बाद इनकी परीक्षा का परिणाम भी अस्थायी तौर पर घोषित कर दिया गया है।