मेरठ बार एसोसिएशन का चुनाव कार्यक्रम घोषित

18 नवंबर को भरे जाएंगे नामांकन पत्र, 26 नवंबर को होगा मतदान

कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के तहत चुनाव कराएं जाएंगे

Meerut। मेरठ बार एसोसिएशन के वर्ष-2020-21 के लिए होने वाले बहुप्रतीक्षित वार्षिक चुनाव का कार्यक्रम मंगलवार को घोषित कर दिया गया। आगामी 18 नवंबर को नामांकन पत्र भरे जाएंगे, जबकि 26 नवंबर को मतदान होगा। कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के तहत चुनाव कराएं जाएंगे। मेरठ बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव कराने के अधिकार को लेकर महामंत्री नरेश दत्त शर्मा की याचिका पर गत नौ अक्टूबर को ही हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया था।

की गई बैठक

चुनाव को लेकर मंगलवार को एल्डर्स कमेटी की बैठक दोपहर में कचहरी स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस सभागार में हुई। बैठक के बाद एल्डर्स कमेटी के कार्यकारी चेयरमैन ब्रहमपाल सिंह ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की। वहीं, चुनाव अधिकारी के रूप में डा। ओपी शर्मा, जगत सिंह, जगदीश गिरी, अयाज अहमद व सुबोध सिंह रहेंगे।

यह रहेगा चुनाव कार्यक्रम

मतदाता सूची का प्रकाशन-10 नवंबर-सुबह-11 बजे।

मतदाता सूची पर आपत्ति-11 नवंबर-दोपहर-तीन बजे।

अंतिम सूची का प्रकाशन-12 नवंबर-दोपहर-तीन बजे।

नामांकन पत्र जमा होंगे-18 नवंबर-सुबह-10:30 से शाम-4 बजे।

नामांकन पत्रों की जांच-18 नवंबर-शाम-4:30 बजे।

नामांकन वापस लेने की तिथि-19 नवंबर-दोपहर-तीन बजे तक।

प्रत्याशियों की अंतिम सूची-19 नवंबर-दोपहर-3:30 बजे तक।

मतपत्रों से मतदान-26 नवंबर-सुबह-9 से शाम-5 बजे तक।

मतगणना-27 नवंबर-सुबह-9 बजे।

26 की जगह अब 27 को होगा नामांकन

जिला बार एसोसिएशन की एल्डर्स कमेटी के चैयरमेन चरण सिंह चौधरी ने बताया है कि एल्डर्स कमेटी द्वारा चुनाव कार्यक्रम घोषित किया जा चुका है। पहले नामांकन की तिथि 26 अक्टूबर तय की गई थी, लेकिन 26 अक्टूबर को दशहरा पर्व की छुट्टी होने से से नामांकन अब 27 अक्टूबर को किया जाएगा।

उदयवीर सिंह तोमर बने एल्डर्स कमेटी के मुख्य चुनाव अधिकारी

जिला बार एसोसिएशन की बैठक में मंगलवार को सर्वसम्मति से उदयवीर सिंह तोमर को मुख्य चुनाव अधिकारी बनाया गया। वह अपने सहयोग के लिए किसी भी सदस्य को चुन सकते हैं। चुनाव कराने के लिए जो कार्यक्रम एल्डर्स कमेटी ने बनाया है, उसी तिथि पर चुनाव संपन्न किया जाएगा। मतदाता सूची को सीओपी के अनुसार ही तय किया जाएगा। साथ ही जिन अधिवक्ताओं ने 2010 के बाद एआइबीआइ एग्जाम पास कर लिया है, उन्हें प्रमाणपत्र देखकर मतदान करने दिया जाएगा।