- सरधना थानाक्षेत्र में 22 जनवरी को हुई थी जघन्य घटना, सड़क पर दौड़ाकर की थी हत्या

- पुलिस ने हत्यारोपी भाई को गिरफ्तार कर किया खुलासा, आला-ए-कत्ल बरामद

Meerut/Phalauda : 22 जनवरी को फलावदा के मोहल्ला जगजीवनराम में शाम करीब सात उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक युवक एक युवती को सड़क पर दौड़ा रहा था। युवक के हाथ में लंबा चाकू था। कुछ दूर दौड़ाकर युवक ने युवती को सड़क पर गिरा दिया और चाकू से ताबड़तोड़ वार कर उसकी जान ले ली। ये युवक मृतका का सगा भाई है, बदचलनी का आरोप लगाकर उसने बहन को सरेराह मौत के घाट उतार दिया। 26 जनवरी को पुलिस ने हत्यारोपी भाई को आला-ए-कत्ल के साथ गिरफ्तार कर लिया।

बदचलनी का आरोप

बुधवार को थाना फलावदा पुलिस हत्यारोपी को लेकर मेरठ पुलिस लाइन पहुंची। यहां एसपी ग्रामीण कैप्टन एमएम बेग प्रेसवार्ता कर पूरे घटनाक्रम और आरोपी की गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी दी। घटनाक्रम के मुताबिक सरधना के मोहल्ला जगजीवनराम पछाली पट्टी निवासी 28 वर्षीय ¨मटू पुत्र मोती ने शराब के नशे में 22 जनवरी की देर शाम अपनी 25 वर्षीय बहन ममतेश की कहासुनी के बाद चाकुओं से गोदकर सड़क पर हत्या कर दी थी। बीच बचाव में छोटा भाई निशांत भी हाथ में चाकू लगने से घायल हो गया था। थाने पर घटना के संबंध में थाने पर ममतेश के पिता मुन्नू ने अपने बेटे मिंटू के खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। घटना के बाद पुलिस हत्यारोपी भाई की तलाश में दबिश दे रही थी।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

हत्यारोपी ¨मटू को थाना पुलिस ने मंगलवार शाम नगर के लावड़ा मार्ग से दोपहर करीब साढ़े तीन बजे गिरफ्तार कर लिया और थाने लाकर उससे पूछताछ की। पूछताछ के बाद मिंटू की निशानदेही पर आला-ए-कत्ल चाकू और बहन के खून से कपड़े काले सिंह शिव मंदिर से पहले गेहूं के खेत से बरामद कर लिया गया। हत्यारोपी भाई ने बताया कि वो बहन के चालचलन से परेशान था, वो दिनरात मोबाइल पर बात करती रहती थी। काफी समझाने के बाद भी नहीं मानी। आरोपी ने बताया कि बड़ा होने के कारण लोग मुझे टोकते थे। ममतेश का मेलजोल मवाना के शकील नामक युवक से था। जिसके चलते वह मवाना भी गई थी। मिंटू ने बताया कि शकील ने उसे तमंचा दिखाकर जान से मारने की धमकी भी दी थी। एसओ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि पूछताछ में पुलिस को मिंटू ने बताया कि वह अपनी बहन ममतेश के क्रियाकलापों से परेशान रहता था, जिसके चलते उसने बहन की हत्या कर दी।

मावा 2 : मृतक ममतेश का फाइल फोटो

फोटो- हत्याकांड की जानकारी देते एसपी ग्रामीण कैप्टन एमएम बेग।

27 आईएनएम 55