- मेरठ से लेकर दूसरे जिलों में बेचते थे हथियार

- गिरोह का सरगना भागने में कामयाब

Meerut : रोहटा पुलिस ने गुरुवार को असलहा तस्करी करने वाले बदमाशों के गिरोह की धरपकड़ की। दो बदमाशों को असलहा समेत मौके से धर दबोचा जबकि गिरोह का सरगना भागने में कामयाब रहा। पुलिस इनके पास से भारी संख्या में असलहा व कारतूस बरामद किए, जिन्हें वे बेचने ले जा रहे थे। पुलिस के अनुसार ये बदमाश मेरठ समेत एनसीआर व पंजाब हरियाणा में असलहा सप्लाई करते थे।

चेकिंग के दौरान पकड़ा

एसपी आरए प्रवीण रंजन सिंह ने बताया कि गुरुवार को रोहटा पुलिस की टीम ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग अभियान चलाया। सुबह करीब 7 बजे रासना चौराहे पर पुलिस ने एक मारूती कार को रोका। जिसमें ये बदमाश सवार थे। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए विकास पुत्र राजपाल निवासी गांव ढिकाना, थाना बड़ौत और हनी उर्फ सुदीप पुत्र राजपाल निवासी गांव भदौड़ा थाना रोहटा को दबोच लिया। जबकि उनका सरगना इश्त्याक पुत्र यामीन निवासी गांव दमगढ़ी थाना रोहटा फरार हो गया। बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि इश्त्याक ही असलहा का इंतजाम करता था। गुरुवार को वे तीनों इसे बेचने के लिए ले जा रहे थे।

5 हजार रूपये में एक तमंचा

पुलिस ने बदमाशों के पास से 315 बोर के पांच तमंचे व 18 कारतूस और 12 बोर का एक तमंचा और 8 कारतूस बरामद किए। बदमाशों ने बताया कि दूसरे जिलों के बदमाश वारदात के लिए उन्हें असलहे की डिमांड करते थे। जिसके बाद वे इश्त्याक से कॉन्टेक्ट करते थे। उन्हें एक तमंचे के बदले करीब 5 हजार रुपए मिल जाते थे।

अनेक वारदातों को हो सकता है खुलासा

ये बदमाश मेरठ से असलहों का इंतजाम कर दूसरे जिलों के बदमाशों को बेचते थे। इनके गिरोह को पकड़ कर पुलिस ने एक कड़ी पर लगाम लगाने की कोशिश की है। पूछताछ में वारदातों का भी खुलासा हो सकता है।

- प्रवीण रंजन सिंह, एसपी आरए