- एक साथ दो जगहों पर छापेमारी से सोतीगंज के कबाडि़यों में हड़कंप

- छापेमारी के दौरान सोतीगंज में कबाडि़यों ने अपनी दुकानों के गिराये शटर

Meerut: कैंट एएसपी ने भारी संख्या में पुलिस बल को लेकर एक साथ दो जगहों पर छापा मारा। पहला छापा हाजी नईम उर्फ गल्ला पुत्र निजाम के वेस्ट एंड रोड स्थित एमपीएस के बराबर वाले गोदाम पर मारा। दूसरा छापा हाजी गल्ला की सोतीगंज मैन बाजार में स्थित दुकान पर मारा। पुलिस ने दुकान से दो बोलेरो गाड़ी के इंजन और गोदाम से काफी संख्या में गाडि़यों की बॉडी, फाउंडेशन बरामद कर ली। पुलिस ने गोदाम से ही पांच गाड़ी की बॉडी की आरसी और नंबर प्लेट भी बरामद की है। पुलिस ने गोदाम पर अपना ताला लगाकर कब्जे में ले लिया है। छापेमारी के दौरान पूरे सोतीगंज में हड़कंप मच गया। कबाडि़यों ने अपनी दुकानों के शटर गिराने शुरू कर दिए। पुलिस कार्रवाई के दौरान लोग अपने घरों की छतों से देख रहे थे।

सुबह पहुंचा फोर्स

शनिवार सुबह कैंट एएसपी अभिषेक सिंह ने लालकुर्ती और रेलवे रोड पुलिस के साथ सबसे पहले कैंट की शाखा मेरठ पब्लिक स्कूल के बराबर में हाजी गल्ला के गोदाम पर पहुंची। गोदाम के गेट पर ताला लटका हुआ था। एएसपी ने पुलिस से ताला तुड़वाया। गोदाम के अंदर का नाजारा देख एएसपी की आंखें खुली रह गई। करीब तीन बीघे में फैले गोदाम में चारों ओर लग्जरी गाडि़यों की बॉडी और चेसिस एक के ऊपर एक रखा हुआ था। अधिकांश गाडि़यों की सीट से कंपनी की पिन्नी तक भी नहीं हटी थी। पुलिस ने गोदाम से दो बोलेरो, एक स्र्कोपियों, एक फॉच्र्यून और एक इनोवा लग्जरी गाड़ी की आरसी और नंबर प्लेट भी बरामद कर ली। जो आरसी और गोदाम से मिलीं, उनकी बॉडी और चेसिस भी वहीं से बरामद कर लिए गए। गोदाम में खड़ी करीब भ्00 लग्जरी गाडि़यों की बॉडी और चेसिस की आरसी, नंबर प्लेट का मिलान अभी एएसपी को कराना है। वहीं गोदाम के अगले और पिछले गेट पर एएसपी ने अपना पुलिस का ताला लगवा दिया। वहीं पुलिस ने हाजी गल्ला का भांजा सुहैब उर्फ पप्पू पुत्र सलीम सोतीगंज को गिरफ्तार कर लिया है, जो हाजी गल्ला के साथ दुकान पर काम करता था।

बोलेरो की तलाश ने खोला राज

एएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि चोरी की बोलेरो गाड़ी की सूचना ने हाजी गल्ला का तिलिस्म गिरा दिया। उन्होंने कहा कि शनिवार सुबह सूचना मिली की हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले से एक बोलेरो गाड़ी संख्या एचआर-ए-ब्भ्ब्ख् कल चोरी हुई थी और वह मेरठ सोतीगंज में पहुंची है, जिसकी तलाश में हरियाणा पुलिस हाजी गल्ला के गोदाम पर पहुंच रही है। उसके बाद एएसपी ने पुलिस बल के साथ गोदाम पर छापा मारा तो वहां हरियाणा पुलिस तो नहीं थी, लेकिन गाड़ी गोदाम में होने के शक में पुलिस ने गोदाम का ताला तोड़ा तो अंदर सैंकड़ों की संख्या में लग्जरी गाडि़यां खड़ी थीं। वहीं से महेंद्रगढ़ से चोरी हुई बोलेरो गाड़ी की बॉडी, आरसी और नंबर प्लेट भी बरामद हो गईं।

इनका कहना है

हाजी गल्ला के गोदाम से पांच लग्जरी गाडि़यों की बॉडी, चेसिस, आरसी और नंबर प्लेट बरामद हो हुए हैं, जो चोरी की हैं। बाकी सैंकड़ों गाडि़यों की बॉडी की जांच कराई जा रही है कि वह चोरी की तो नहीं है। जबकि हाजी गल्ला की दुकान से दो बोलेरो गाड़ी के इंजन भी बरामद हुए हैं।

अभिषेक सिंह

एएसपी कैंट