प्रॉपर्टी डीलर की जेल में पिटाई के बाद अतीक अहमद के बेटे उमर पर है दो लाख का इनाम

उमर का नहीं चला पता, छोटे बेटे अली को हिरासत में लेकर पूछताछ की

Meerut। बाहुबली अतीक अहमद के दो लाख के इनामी बेटे उमर की तलाश में शनिवार को एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने भवानी नगर मोहल्ले में छापा मारा। उमर तो नहीं मिला, पर एसटीएफ ने वहां से अतीक के छोटे बेटे अली को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पुलिस लाइन में पूछताछ के बाद एसटीएफ ने अली को स्वजनों के सुपुर्द कर दिया। दो साल पहले प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को अगवा कर जेल में बुलाकर पिटाई के मामले में उमर वांछित चल रहा है।

ये था मामला

2018 में लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को गोमतीनगर स्थित उनके ऑफिस से अगवा कर देवरिया जिला जेल ले जाया गया था। जहां बाहुबली अतीक अहमद ने अपने बेटे उमर, गुर्गे गुरफान, फारूख, गुलाम व इरफान के साथ जेल की बैरक में प्रापर्टी डीलर की पिटाई कर उससे 45 करोड़ की जमीन अपने नाम पर लिखवा ली थी। उनकी एसयूवी गाड़ी भी अतीक अहमद के गुर्गो ने लूट ली। बाहुबली के चंगुल से छूटकर लखनऊ पहुंचे मोहित ने आला अधिकारियों को वारदात की जानकारी दी।

पूर्व सांसद है अतीक

पइसके बाद पुलिस ने इरफान और गुलाम को गिरफ्तार कर अतीक अहमद का स्थानांतरण गुजरात की जेल में कर दिया था। अतीक अहमद पूर्व सांसद हैं, लिहाजा मामला सीबीआइ में चला गया था। सीबीआइ ने अतीक के बेटे उमर पर दो लाख का इनाम घोषित कर दिया। तब से उमर के पीछे यूपी पुलिस के अलावा एसटीएफ लगी है। शनिवार को मेरठ एसटीएफ को उमर के भवानीनगर कालोनी में अपने फूफा के घर होने की सूचना मिली थी। टीम ने वहां छापा मारा, लेकिन उमर नहीं मिल पाया। उसका भाई अली मिल गया।

उमर की तलाश में भवानीनगर कालोनी में छापा मारा था। उमर तो नहीं मिला पर उसका छोटा भाई अली मिल गया। अली से उमर के बारे में जानकारी जुटाई गई है। अली को परिवार के सुपुर्द कर दिया। साथ ही उमर की तलाश में एसटीएफ की टीम काम कर रही है।

ब्रिजेश सिंह, डिप्टी एसपी, एसटीएफ।