मेरठ व्यापार मंडल ने कैंट बोर्ड कार्यालय के बाहर नोटिस किए चस्पा

Meerut। दिल्ली रोड पर एंट्री फीस वसूली का फैसला बोर्ड बैठक में देर शाम लिया गया, लेकिन इससे पहले दिनभर व्यापारियों और ट्रासंपोर्टर्स का टोल के विरोध में प्रदर्शन का सिलसिला जारी रहा। व्यापारियों समेत ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने कमिश्नर और एसएसपी से मुलाकात कर कलेक्शन बंद कराने की मांग की। हालांकि, देर शाम कलेक्शन प्वाइंट बंद होने का निर्णय आने के बाद व्यापारियों ने खुशी जाहिर की।

ठेकेदार पर मुकदमे की मांग

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष गौरव शर्मा के नेतृत्व में ट्रांसपोर्टर्स ने एसएसपी और कमिश्नर से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। साथ ही कैंट बोर्ड द्वारा शहर के मध्य विभिन्न स्थानों पर लगाए जा रहे प्रवेश शुल्क के नाम पर टोल से हो रही जनता की परेशानियों से अवगत कराया। एसएसपी ने इस बाबत समर्थन जताया और कहा कि इन मागरें पर जिस विभाग का स्वामित्व है, उसका लेटर उनके नाम भिजवा दें। जिससे वह शहर के मध्य प्रवेश शुल्क के नाम पर अवैध वसूली करने वालो के खिलाफ मुकदमा दायर कर उन्हें जेल भेज सकें। इसके बाद सभी ट्रांसपोर्टर्स ने कमिश्नर से मुलाकात कर निवेदन किया गया कि लो.नि.वि। की बिना सहमति के टोल लगाए जाने पर मुकदमा दर्ज किया जाए। इस मौके पर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन अध्यक्ष गौरव शर्मा, महामंत्री दीपक गांधी, व्यापारी नेता विपुल सिंघल, संरक्षक सरदार खेता सिंह, अनुज विज, पंकज अनेजा, रविकांत राठी, दीपक रहल्लन और अतुल शर्मा आदि मौके पर मौजूद रहे।

कैंट कार्यालय पर पुतला दहन

एंट्री शुल्क के विरोध में मेरठ व्यापार मंडल के जिला प्रमुख शैंकी वर्मा और व्यापारी नेता जीतू सिंह नागपाल के नेतृत्व में व्यापारियों ने कैंट बोर्ड के सीईओ प्रसाद चव्हाण से मिलने का प्रयास किया लेकिन सीईओ ने मिलने से मना कर दिया। इस पर व्यापारियों ने कैंट बोर्ड कार्यालय के बाहर ही हंगामा करते हुए ज्ञापन चस्पा कर दिया। इसके बाद व्यापारियों ने कैंट बोर्ड के सीईओ का पुतला दहन कर अपना रोष व्यक्त किया।

संयुक्त व्यापार संघ का प्रदर्शन

वहीं संयुक्त व्यापार संघ के अरुण वशिष्ठ गुट के अध्यक्ष अजय गुप्ता के नेतृत्व में भी व्यापारियों ने कैंट बोर्ड कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए जमकर हंगामा किया। व्यापारियों ने कार्यालय में घुसने का प्रयास किया लेकिन उन्हें रोक दिया गया। इसके बाद व्यापारियों ने एडीएम सिटी का घेराव कर कलेक्शन प्वाइंट बंद कराने की मांग की।